- 19 व 20 अगस्त को सीएसजेएमयू के योग सेंटर में होगी वर्कशाप

- वर्कशाप अटेंड करने की फीस 3500 रुपए सिर्फ 50 रजिस्ट्रेशन होंगे

KANPUR: सीएसजेएमयू के इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ साइंसेस में बीएससी इन योगा सेंटर का इनॉग्रेशन स्वामी विवेकानंद अनुसंधान संस्थान बैंगलूरू के चांसलर योग गुरू पद्मश्री डॉ। एच आर नागेन्द्र करेंगे। सीएसजेएमयू यूपी का पहली यूनिवर्सिटी होगी जहां पर योगा सेंटर बनाकर ग्रेजुएट प्रोग्राम शुरू किया जा रहा है। इस सेंटर का इनॉग्रेशन 19 अगस्त को किया जाएगा। पद्मश्री डॉ। नागेन्द्र प्राइम मिनिस्टर नरेन्द्र मोदी के योग गुरू हैं। इस अवसर पर एसएमइटी(सेल्फ मैनेजमेंट एक्सेसिव टेंशन) पर 19 व 20 अगस्त को योग वर्कशाप भी होगी।

पहले आओ पहले पाओ

यह जानकारी इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ साइंसेस के कोआर्डिनेटर डॉ। कटियार ने दी। उन्होंने बताया कि इस वर्कशाप में सिर्फ 50 रजिस्ट्रेशन होंगे। वर्कशाप की फीस 3500 रुपए रखी गई है। जिसमें कि योग की ड्रेस भी रजिस्ट्रेशन कराने वाले कैंडिडेट को दी जाएगी। रजिस्ट्रेशन फ‌र्स्ट कम फ‌र्स्ट सर्व के बेस पर किया जाएगा। इस वर्कशाप में टेंशन को योग से कैसे दूर किया जाए इसकी जानकारी पीएम के योग गुरू पद्मश्री डॉ। एच आर नागेन्द्र देंगे।

12 अगस्त तक ही रजिस्ट्रेशन

वर्कशाप में बहुत ही सरल तरीके से टेंशन दूर करने के आसन बताए जाएंगे। जो सीख कर लोग घर पर भी आराम से इन आसनों को कर सकें गे। वर्कशाप में पद्मश्री योग गुरू के अलावा उनके सहयोगी टी मोहन, डॉ। रविन्द्र आचार्य, सुभद्रा दीदी भी शिरकत करेंगी। वर्कशाप के लिए रजिस्ट्रेशन कोआर्डिनेटर डॉ। प्रवीन कटियार से संपर्क कर 12 अगस्त तक ही कराया जा सकेगा।

'' यूपी की पहली यूनिवर्सिटी सीएसजेएमयू होगी जहां पर ग्रेजुएट लेवल पर बीएससी इन योगा की क्लासेस लगने जा रही हैं। योगा सेंटर का इनॉग्रेशन पीएम के योग गुरू पद्मश्री बेंगलूरू योग सेंटर के चांसलर प्रो डॉ.एच आर नागेन्द्र करेंगे.''

प्रो नीलिमा गुप्ता, वाइस चांसलर सीएसजेएमयू

Posted By: Inextlive