- मेरठ के लेग स्पिनर कर्ण शर्मा का इंग्लैंड वनडे टीम में सेलेक्शन

- टीम इंडिया में चुने जाने वाले तीसरे खिलाड़ी बने मेरठ के

- एक टीम में पहली बार होंगे मेरठ के दो खिलाड़ी

मेरठ: कौन कहता है सपने पूर नहीं होते? बस हौसला रखिए पूरी कायनात भी आपके आगे सर झुका देगी। कुछ ऐसा ही कर दिखाया है, मेरठ के लेग स्पिनर कर्ण शर्मा ने। जिसने तमाम बाधाओं के बावजूद टीम इंडिया तक की मंजिल पार कर ली।

टीम इंडिया में सेलेक्शन

रेलवे की ओर से रणजी खेलने वाले मेरठी लेग स्पिनर कर्ण शर्मा का चयन इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी गई वनडे टीम में हो गया है। मेरठ से टीम इंडिया में चुने गए कर्ण शर्मा मेरठ से चौथे खिलाड़ी हैं। जो टीम इंडिया में अपना वर्चस्व कायम करने को तैयार हैं।

और हुआ सपना पूरा

पहले प्रवीण कुमार फिर सुदीप त्यागी और अंत में भुवनेश्वर कुमार। ये वो स्पीडस्टर थे, जिनका नाम मेरठ के खेल प्रेमी खुले दिल से लेते थे। लेकिन सवाल ये था कि मेरठ से टीम इंडिया तक का सफर तय करने वाले चौथे प्लेयर कौन होंगे। इन सवालों का जवाब मेरठ के लेग स्पिनर और लेफ्टी बल्लेबाज कर्ण शर्मा ने पूरा कर दिया। जिन्होंने इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया में जगह बनाकर मेरठ का नाम रोशन कर दिया।

बन गई बिंदास जोड़ी

प्रवीण कुमार की स्विंग गेंदबाजी के चर्चे पूरी दुनिया में हुए। बड़े-बड़े क्रिकेट के सर्मथकों ने पीके की तारीफ की। जब भुवी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चमके तो, मन में सवाल आया कि काश मेरठ के ये दोनों खिलाड़ी एक टीम का हिस्सा हों। लेकिन अभी तक ये सपना पूरा नहीं हो पाया था। इस अधूरे सपने को कर्ण शर्मा ने पूरा कर दिखाया। आज इंग्लैंड दौरे की वनडे टीम में 17 सदस्यीय टीम में चुने गए कर्ण शर्मा मेरठ के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। यानि वनडे सीरीज में वो लम्हा नजदीक ही है। जब मेरठ के दो खिलाड़ी प्लेयिंग इलेविन का हिस्सा बने।

नहीं टूटी हिम्मत

कर्ण शर्मा ने आईपीएल के पहले सीजन से ही बंगलुरू रॉयल चैलेंजर्स में बतौर बल्लेबाज टीम में जगह बना ली थी। लेकिन आईपीएल 6 में हैदराबाद सनराइजर्स के लिए बतौर लेग स्पिनर कर्ण ने अपनी जगह पक्की कर ली थी। आईपीएल 7 में सबसे ज्यादा बोली और कम इकॉनोमी से गेंदबाजी करने के बावजूद भी कर्ण का बांग्लादेश दौरे के लिए चयन नहीं हुआ। बावजूद इसके इस खिलाड़ी ने हौसला नहीं हारा।

आस्ट्रेलिया में भी नहीं मिला मौका

इसके बाद कर्ण का आस्ट्रेलिया के लिए चतुर्थीय सीरीज के लिए इंडिया ए टीम में चयन हुआ। लेकिन कर्ण के बदले प्लेयिंग इलेविन में लेग स्पिनर अक्षर पटेल और परवेज रसूल को जगह दी गई। जबकि कर्ण शर्मा को एक ही मैच में खेलने का मौका मिला। लेकिन वो कर्ण ही थे। जिन्होंने बल्लेबाजी में 16 गेंदो मे ं37 रन बनाकर अपनी टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचा दिया।

Posted By: Inextlive