करीम ने तोड़ा वेस्टइंडी की जीत का सिलसिला

2019-11-17T05:46:11Z

लखनऊ में मिली अफगानिस्तान को पहली जीत

सीरीज के लिए दोनों टीमें आज दिखाएंगी दम

अंतिम टी-20 मुकाबला आज, इकाना स्टेडियम में 7 बजे से

LUCKNOW:

आलराउंडर करीम जानत (26 रन, 5 विकेट)) ने अफगानिस्तान टीम के लिए वन मैन आर्मी की भूमिका निभाई। पहले उन्होंने विस्फोटक बल्लेबाजी की और कैरेबियाई गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए वहीं अपनी कहर बरपाती गेंदों से वेस्टइंडीज की आधी टीम को अकेले ही समेट दिया। उनके दमदार प्रदर्शन के दम पर अफगानिस्तान को लखनऊ की सरजमीं पर किसी इंटरनेशनल मुकाबले में पहली जीत नसीब हुई। तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला के दूसरे मुकाबले में अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज को 41 रनों से हरा दिया। दोनों टीमों ने एक-एक मुकाबला जीत लिया है। सीरीज जीतने के लिए टक्कर अब रविवार को होगी।

भारत रत्‍‌न श्री अटल बिहारी बाजपेयी इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर शनिवार को अफगानिस्तान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में सात विकेट खोकर 147 रन बनाए और वेस्टइंडीज के सामने 148 रनों का लक्ष्य जीत के लिए निर्धारित किया। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 106 रन ही बना सकी।

सस्ते में समेटा

करीम जानत ने अपनी बेहतरीन गेंदों से वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को मैदान में खुल खेलने का मौका नहीं दिया। 17 रन के योग पर पहला विकेट सलामी बल्लेबाज किंग (12) का गिरा। चौथे ओवर में नवीन उल हक ने उन्हें बोल्ड कर दिया। पहले मैच में विस्फोटक बल्लेबाजी करने वाले एविन लुईस (14) करीम जानत ने सस्ते में समेटा। इसके पहले हेटमेएर (11) को भी करीम ने एलबीडब्लू आउट कर पवेलियन लौटने का मजबूर कर दिया। कैरेबियाई टीम के कप्तान किरान पोलार्ड (7) और रदरफोर्ड (6) को भी करीम जानत ने आउट किया। गुलबदीन और कप्तान राशिद खान को एक-एक विकेट मिला।

शानदार रही शुरुआत

इसके पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत आज अच्छी रही। हजरतुल्लाह (26) और रहमान उल्लाह (15) ने कैरेबियाई गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर दिया। करीम जानत ने 18 गेंदों में 26 रन ठोंके। इस दौरान उन्होंने पांच चौके लगाए। हालांकि आज के मैच में करीम के भाई अफगान लंबी पारी नहीं खेल सके। पुछल्ले बल्लेबाज गुलबदीन ने 24 रनों की शानदार पारी खेली।

Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.