Kartarpur corridor: इमरान सरकार के न्योते पर सिद्धू ने भारत सरकार से मांगी पाकिस्तान जाने की अनुमति

Updated Date: Sat, 02 Nov 2019 04:39 PM (IST)

पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने शनिवार को पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में भाग लेने के लिए भारत के विदेश मंत्रालय से अनुमति मांगी है। बता दें कि सिद्धू ने इस संबंध में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह को भी पत्र लिखा है।


चंडीगढ़ (पीटीआई)। पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने शनिवार को पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में भाग लेने के लिए केंद्रीय विदेश मंत्रालय से अनुमति मांगी है। क्रिकेटर से राजनेता बने सिद्धू ने इस संबंध में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को भी एक पत्र लिखा है। विदेश मंत्री एस जयशंकर को लिखे गए पत्र में, सिद्धू ने कहा कि उन्हें 9 नवंबर को करतारपुर साहिब कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए पाकिस्तान सरकार की तरफ न्योता भेजा गया है। सिद्धू ने लिखा, 'एक विनम्र सिख के रूप में, हमारे महान गुरु बाबा नानक को इस ऐतिहासिक अवसर पर श्रद्धांजलि अर्पित करना और हमारी जड़ों से जुड़ना एक महान सम्मान होगा। इसलिए, क्या मुझे इस शुभ अवसर के लिए पाकिस्तान जाने की अनुमति दी जा सकती है?'करतारपुर/पाक कॉरिडोर : नवजोत सिंह सिद्धू बोले राहुल गांधी ने मुझे भेजा पाकिस्तान


पिछले साल भी सिद्धू गए थे पाकिस्तान

बता दें कि पिछले साल अगस्त में सिद्धू ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत की थी। बता दें कि यह कॉरिडोर पंजाब के गुरदासपुर जिले में डेरा बाबा नानक गुरुद्वारा के साथ पाकिस्तान के करतारपुर में दरबार साहिब को जोड़ेगा और भारतीय तीर्थयात्रियों के वीजा-मुक्त आंदोलन को सुगम बनाएगा। बता दें कि इस कॉरिडोर के उद्घाटन के बाद भारतीय तीर्थयात्री तीर्थयात्रियों को करतारपुर साहिब जाने के लिए सिर्फ पाकिस्तान के परमिट की आवश्यकता होगी। करतारपुर साहिब डेरा बाबा नानक गुरुद्वारा से लगभग चार किलोमीटर दूर रावी नदी के पार पाकिस्तान के नरोवाल जिले में स्थित है। पाकिस्तान करतारपुर में गुरुद्वारा दरबार साहिब के लिए भारतीय सीमा से कॉरिडोर का निर्माण कर रहा है, जबकि सीमा तक गुरदासपुर में डेरा बाबा नानक का दूसरा हिस्सा भारत द्वारा बनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 नवंबर को गुरदासपुर के डेरा बाबा नानक में करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे।

Posted By: Mukul Kumar
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.