Best Bollywood Movies Based On Karwa Chauth बीवी नंबर वन से लेकर बागबान तक सिल्‍वर स्‍क्रीन पर करवा चौथ

2019-10-15T14:14:43Z

बाॅलीवुड फिल्मों में हमेशा से परिवार और त्योहारों के बारे में दिखाया जाता रहा है। इनमें से फिल्मों में सबसे हिट त्योहार करवाचौथ रहा है। कोई पारीवारिक फिल्म हो और उसमें करवाचौथ का सीन न हो ऐसा कैसे हो सकता है

कानपुर। बाॅलीवुड की इन फिल्मों में मानाया गया हिट करवाचौथ। यहां जानें इन फिल्मों के बारे में...
यस बाॅस

फिल्म 'यस बाॅस' में शाहरुख खान और जूही चावला एक-दूसरे के पति-पत्नी बनने का नाटक करते हैं। धीरे-धीरे उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो जाता है। वहीं एक सीन में जूही शाहरुख के लिए करवाचौथा का व्रत रखती हैं और उनकी पूजा करते भी नजर आ रही हैं।

बाबुल

2006 में रिलीज हुई 'बाबुल' फिल्म में सलमान, अमिताभ, हेमा मालिनी और रानी मुखर्जी लीड रोल मेंं हैं। फिल्म में एक जगह पर करवाचौथ का सीन आता है। इस सीन में किस तरह पूरी फैमिली इसे मिल कर सेलिब्रेट करती है, उससे सभी को कुछ सीखना चाहिए।
बीवी नंबर 1
सलमान-करिश्मा की फिल्म 'बीवी नंबर 1' में भी करवाचौथ का महत्व एक कपल की जिंदगी में क्या होता है, इसे बखूबी बताया गया है। ये फिल्म 1999 में रिलीज हुई थी जिसमें करिश्मा सलमान की बीवी हैं तो सुष्मिता सेन उनकी गर्लफ्रेंड बनी थीं।
इश्क-विश्क
2003 में रिलीज हुई फिल्म 'इश्क-विश्क' में शाहिद कपूर और अमृता राॅव गर्लफ्रेंड-ब्वाॅयफ्रेंड होते हैं। अपने इस रिश्ते और शाहिद की लंबी उम्र की कामना के लिए अमृता करवाचौथ का व्रत भी रखती हैं।
बागबान
अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी के रिश्ते के ईर्द-गिर्द घूमती इस फिल्म में कपल को जैसा करवाचौथ मनाते दिखाया गया है, ऐसा कभी किसी के साथ न हो। दरअसल फिल्म में करवाचौथ के सीन में अमिताभ और हेमा अलग-अलग जगह पर होते हैं। वहीं अमिताभ के पास खाने को कुछ नहीं होता तो वो फोन पर हेमा को इसके बारे में जाहिर नहीं होने देते हैं। बिग बी अपनी बातों से ऐसा शो करते हैं जैसे उनके पास खाने को बहुत कुछ है। वहीं हेमा की आंखों से आंसू छलक जाते हैं क्योंकि वो पति का झूठ पकड़ लेती हैं।


Posted By: Vandana Sharma

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.