Karwa Chauth 2021 Pooja Thali Decoration Images video: करवाचौथ 24 अक्‍टूबर रविवार को सेलीब्रेट किया जा रहा है। त्‍योहार से पहले महिलाएं ये जरूर चाहती हैं कि उनकी उनकी करवाचौथ पूजा सबसे खास हो। ऐसे में अगर आप अपनी पूजा थाली को घर पर ही डेकोरट कर सकें तो इससे शानदार क्‍या होगा। यहां देखें कुछ सबसे आसान और खूबसूरत पूजा थाली डेकोरेशन से जुड़े कमाल के वीडियो...

Karwa Chauth Puja Thali Decoration Images & Video: सभी सुहागन महिलाएं अपनी पति की लंबी आयु और उनकी सुख समृद्धि की वृद्धि के लिए करवाचौथ का व्रत करती हैं। 24 अक्‍टूबर को किए जा रहे इस व्रत के लिए महिलाएं तमाम तरह के साज श्रंगार तो करती हैं, ताकि करवाचौथ की पूजा के दौरान उनका अंदाज सबसे खूबसूरत हो। आजकल करवाचौथ में चांद की पूजा के दौरान जो पूजा थाली इस्‍तेमाल की जाती है, उसे भी शानदार तरीके से डेकोरेट करने का प्रचचल बढ़ गया है। इस साल तो करवाचौथ की पूजा थाली को पति-पत्‍नी की लेमीनेटेड कोलाज फोटो से सजाने का भी नया ऑप्‍शन खुल गया है। ऐस में अगर आप भी इस बार अपनी करवाचौथ पूजा थाली को घर पर ही डेकोरेट करना चाह रही हैं। तो फिर फटाफट देखिए आगे..

Karwa Chauth Pooja Thali Easy Decoration images/videos: यहां सबसे पहले देखिए वो वीडियो जिसमें एक साथ ढेर सारी पूजा थाली डिजाइन्‍स एक साथ मिल जाएंगी। इनमें से कोई भी आपको पसंद आए तो आप उसे ट्राई कर सकती हैं।

View this post on Instagram A post shared by Uphaar Studio (@uphaar_studio)

Karwa Chauth 2021 Wishes, Images, Status: इन प्‍यार भरे मैसेज व फोटो संग अपने पार्टनर को दें करवाचौथ की बधाई
चावल और कुमकुम से सजाएं करवाचौथ की पूजा थाली
पूजा थाली को सजाने का यह तरीका काफी इनोवेटिव है। इसमें कुमकुम और चावल के इस्‍तेमाल से करवाचौथ की पूजा थाली बहुत ही शानदार ढंग से और आसानी से सजाई जा सकती है।

View this post on Instagram A post shared by Talash.com (@shopattalash)

Karwa Chauth Mehndi Designs 2021: इस करवाचौथ रचाएं सबसे दिलकश मेहंदी और उनको रिझाएं जी भरकर

लेस और गोटे से सजाएं करवाचौथ की पूजा थाली
लेस और गोटे की मदद से इस डिजाइन में करवाचौथ पूजा थाली सजाई जा सकती है। यह तरीका शायद सबसे आसान है, लेकिन डिजाइन करने के बाद पूजा आरती की थाली कमाल की नजर आएगी।

View this post on Instagram A post shared by kanak kosh (@kanakkosh)

कलर और मोतियों से सजाएं करवाचौथ की पूजा थाली
पूजा थाली को कलर से पेंट करके और उसे आर्टिफिशियल मोतियों से बेहतरीन स्‍टाइल में सजाया जा सकता है। इस डिजाइन में न ज्‍यादा वक्‍त लगेगा और न ही खर्च, तो बस एक बार जरूर ट्राई कीजिए यह डिजाइन अपनी पूजा थाली पर।

View this post on Instagram A post shared by Uphaar Studio (@uphaar_studio)

माता की चुनरी से सजाएं पूजा थाली
करवाचौथ की पूजा थाली को सजाने का इससे ज्‍यादा आसान और कम खर्चीला तरीका शायद कोई और नहीं होगा। तो फिर देर किस बात की, इस करवाचौथ जरूर ट्राई कीजिए यह डिजाइन।

Karwa Chauth 2021: करवा चौथ की पूजा की थाली में जरूरी है यह सामग्री, ऐसे करें पति की लंबी उम्र की कामना

चूड़ियों से सजाएं करवाचौथ की पूजा आरती थाली
इस डिजाइन में आप घर पर रखी पुरानी चूड़ियों का इस्‍तेमाल कर सकती हैं, लेकिन यह मत सोचिए कि पुरानी चूड़ियों से आपकी पूजा थाली का लुक खराब होगा। यकीन मानिए कि जब आप यह डिजाइन ट्राई करेंगी, तो हर कोई आपकी पूजा थाली को देखकर वाह-वाह ही कहेगा।

View this post on Instagram A post shared by Laverii International (@laveriiinternational)

Posted By: Chandramohan Mishra