- डीआईजी ने शुरू की अपनी जांच

- सुबह यूनिवर्सिटी पहुंचे और स्टूडेंट्स के दर्ज किए बयान

- जांच में दोषी पाए जाने पर की जाएगी कड़ी कार्रवाई

MEERUT: भारत-पाक क्रिकेट मैच के दौरान पाकिस्तान के पक्ष और इंडिया के खिलाफ नारेबाजी करने वाले सुभारती यूनिवर्सिटी के कश्मीरी स्टूडेंट्स पर कानून का शिकंजा कसा जाएगा। शुक्रवार को जांच के लिए डीआईजी के सत्यनारायण सुबह सुभारती यूनिवर्सिटी पहुंचे और अपनी कार्रवाई को आगे बढ़ाया। सभी आरोपी स्टूडेंट्स के डीआईजी ने बयान दर्ज कर लिए हैं।

क्या था मामला

दो मार्च को स्वामी विवेकानंद सुभारती यूनिवर्सिटी के हॉस्टल वीएचआर में रहने वाले म्म् कश्मीरी स्टूडेंट्स ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे और भारत के खिलाफ नारेबाजी की थी। इस दौरान कश्मीरी स्टूडेंट्स ने हॉस्टल में फर्नीचर और शीशे भी तोड़ दिए थे। म्म् स्टूडेंट्स को निलंबित कर दिल्ली छोड़ दिया था। हालांकि बाद में सुभारती यूनिवर्सिटी ने भ्भ् स्टूडेंट्स को प्रवेश दे दिया था, जबकि क्क् आरोपी को बाहर का रास्ता दिखा दिया था। पुलिस ने इस मामलें में जानी थाने में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस पर दबाव बनने का कारण ख्ब् घंटे के भीतर ही देशद्रोह का मुकदमा वापस कर लिया गया था। इस मामले की जांच करने के लिए डीआईजी के सत्यनारायण ने सुभारती पहुंचे और आरोपी क्क् स्टूडेंट्स के बयान दर्ज किए।

राष्ट्र का अपमान सही नहीं

अधिकारियों ने भी कहा है कि राष्ट्र का अपमान करने वाले स्टूडेंट्स पर नरमी नहीं बरती जाएगी। जांच के बाद दोषी स्टूडेंट्स को सलाखों के पीछे भेजा जाएगा।

क्या कहते हैं डीआईजी

अब जांच मेरे पास है, मैने अपने स्तर से जांच शुरू कर दी है। क्क् स्टूडेंट्स के बयान दर्ज किए गए हैं, दोषी पाए जाने वाले स्टूडेंट्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। राष्ट्र का अपमान करना बहुत गलत है।

के। सत्यनारायण

डीआईजी

मेरठ रेंज।

भ्0 स्टूडेंट्स के दर्ज किए बयान

डीआईजी ने ढाई घंटे यूनिवर्सिटी में रहकर पचास स्टूडेंट्स के बयान दर्ज किए हैं। इसके साथ यूनिवर्सिटी के वीसी मंजूर अहमद से भी उस दिन का पूरा सीन पूछा। डीआईजी के बयान दर्ज करने के दौरान स्टूडेंट्स में हड़कंप देखने को मिला।

Posted By: Inextlive