Trump Agra Visit अमेरिकी प्रेसीडेंट डोनाल्ड ट्रंप मंडे को ताजनगरी आ रहे हैं। वह फैमिली के साथ ताज देखेंगे। इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रखी गई है। ट्रैफिक भी डायवर्ट किया गया है। ऐसे में अगर आज आप घर से कहीं बाहर जाने की सोच रहे हैं तो ट्रैफिक डायवर्जन का प्लान देखकर ही निकलें। नहीं तो आपको परेशानी झेलनी पड़ सकती है।

आगरा (ब्यूरो) Trump Agra Visit शहर में भारी वाहनों का प्रवेश शनिवार शाम से ही बंद कर दिया गया। यह नो एंट्री अमेरिका राष्ट्रपति के शहर से जाने के बाद ही खत्म होगी। भारी वाहन शहर से सटे दूसरे राज्य की सीमा पर भी रोके जा सकते हैं।

इन मार्गो का करें उपयोग

- बालूगंज, बिजलीघर, वाटरव‌र्क्स, रामबाग, हरीपर्वत की ओर से सदर, ग्वालियर रोड और कैंट स्टेशन की ओर जाने वाले दोपहिया एवं हल्के वाहन तारघर चौराहा क्रॉस करते हुए नौलक्खा सदर जाएंगे।

- ग्वालियर रोड, सदर व कैंट स्टेशन की तरफ से बालूगंज, बिजलीघर, हरीपर्वत और रामबाग की ओर जाने वाले वाहन अल्लाबख्श चौराहे से बाई ओर मुड़कर एमईएस होते हुए टैंक चौराहा से नामनेर, साई की तकिया छीपीटोला होते हुए जाएंगे।

- तहसील तिराहा से भोगीपुरा शाहगंज के बीच संचालित वन वे ट्रैफिक व्यवस्था 24 फरवरी को प्रभावी नहीं रहेगी। इस रोड पर दोनों ओर से वाहन आ जा सकेंगे।

- फतेहाबाद और शमसाबाद की ओर से आने वाले हल्के वाहन जो बालूगंज, बिजलीघर, रामबाग, वाटरव‌र्क्स व सिकंदरा की ओर जाना चाहते हैं वो रमाडा, इनर ¨रग रोड, कुबेरपुर एनएच 19 होकर जाएंगे।

- बिजलीघर से शमशान घाट की ओर जाने वाले वाहन पूरी तरह बंद रहेंगे। ये वाहन बिजलीघर से फोर्ट स्टेशन के सामने होते हुए रेलवे ओवरब्रिज के नीचे होते हुए जीवनी मंडी होकर गंतव्य को जाएंगे।

बाहरी डायवर्जन

- यमुना एक्सप्रेस, लखनऊ एक्सप्रेस वे और एनएच 19 से ग्वालियर रोड पर जाने वाले वाहन रमाडा, तोरा चौकी, एकता चौकी से रोहता नहर होते हुए जाएंगे।

- यमुना एक्सप्रेस वे, लखनऊ एक्सप्रेस वे और एनएच 19 से भरतपुर जाने वाले वाहन रमाडा, तोरा चौकी, एकता चौकी, रोहता नहर, ककुआ से दक्षिणी बाईपास महुअर से किरावली, फतेहपुर सीकरी होते हुए गंतव्य को जाएंगे।

- ग्वालियर रोड से मथुरा दिल्ली जाने वाले वाहन ककुआ से दक्षिणी बाईपास, रैपुरा जाट से एनएच 19 पर या रोहता नहर से डायवर्ट कर पथौली नहर होते हुए रुनकता पर एनएच 19 तक पहुंचेंगे।

- ग्वालियर रोड से कानपुर की ओर जाने वाले वाहन रोहता नहर से एकता चौकी, सौ फीट रोड, तोरा चौकी रमाडा होते हुए जाएंगे।

- भरतपुर, फतेहपुर सीकरी से लखनऊ जाने वाले वाहन महुअर से दक्षिणी बाईपास होते हुए रैपुरा जाट से एनएच 19 होकर जाएंगे।

- दिल्ली की ओर से एनएच 19 पर सीधे वाहन अलीगढ़, फीरोजाबाद, इटावा, लखनऊ, कानपुर जा सकेंगे। एनएच 19 पर सभी प्रकार के वाहन आ जा सकेंगे।

- ईदगाह बस डिपो से परिचालित होने वाली रोडवेज बसें आइएसबीटी से परिचालित होंगी।

- एमजी रोड पर परिचालित होने वाली सिटी बस भगवान टॉकीज से सांई की तकिया के मध्य तथा अल्लाबख्श से ग्वालियर रोड के बीच चलेगी।

यहां के लोग रहेंगे अधिक प्रभावित

- शाहगंज

- ताजगंज

- सदर

- सराय ख्वाजा

- अजीत नगर गेट

- ईदगाह

- फतेहाबाद रोड

- ताजनगरी

परीक्षार्थी समय से पहले पहुंच जाएं केंद्र पर

सोमवार को दूसरी पाली के विद्यार्थियों को विशेष ध्यान रखना होगा। उन्हें समय से पहले ही अपने केंद्र पर पहुंचना होगा, जिससे कि वह ट्रैफिक जाम की समस्या से बच सकें।

Posted By: Inextlive