- बिजली विभाग के जेई का जनता संग अभद्र व्यवहार पर दिए कार्रवाई के आदेश

- अवैध खनन और एंटी भूमाफिया को चिह्नित करने को कहा, सर्किट हॉल में बनेगा बड़ा हाल

BAREILLY:

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ विकास कार्यो की समीक्षा की। स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम पर आए डिप्टी सीएम ने शुरुआत मिशन ओडीएफ से की। उन्होंने डीपीआरओ को गांव में बनाए जा रहे शौचालयों का सत्यापन कराने समेत गांव में स्वच्छता का वातावरण और ओडीएफ गांव की जानकारी जनप्रतिनिधियों को देने के निर्देश दिए। पीएम आवास योजना को सही ढंग से क्रियान्वित करने को कहा। साथ ही, एंटी भूमाफिया पर बरेली में कोई कार्रवाई नहीं होने पर दंग रहे गए। उन्होंने सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा को चिह्नित कर कार्रवाई के निर्देश दिए।

जेई पर कार्रवाई के निर्देश

जनप्रतिनिधियों ने बैठक में फतेहगंज पश्चिमी के विद्युत विभाग के जेई के कार्य व्यवहार की शिकायत की। जिस पर डिप्टी सीएम ने एसई विद्युत विभाग को कार्रवाई के निर्देश दिए। एसई ने बताया कि ट्रांसफॉर्मर मरम्मत के लिए काफी तादाद में बरेली आ गए हैं एक सप्ताह में खराब ट्रांसफॉर्मर बदल दिए जाएंगे। इसके बाद सेतु निगम के चल रहे निर्माण कार्यो की जानकारी ली। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि जहां सर्वाधिक जनता को सहूलियत हो वहां प्राथमिकता पर निर्माण पूरा किया जाए। एनओसी जैसे कार्यो में प्रभावी कार्रवाई करें। उन्होंने आगामी त्योहारों पर मुस्तैद कानून व्यवस्था बनाने को कहा। जनप्रतिनिधियों के सहयोग से प्लान तैयार करें।

सर्किट हाउस में बनेगा हॉल

डिप्टी सीएम ने सर्किट हाउस में एक बडा मीटिंग हाल बनाने को कहा। वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने इसका प्रस्ताव तैयार कराने को भी तत्काल अधिकारियों को आदेश दिए। भोजीपुरा, बहेड़ी में अवैध खनन, परिवहन चेक कराने के निर्देश दिए। चेतावनी दी कि अवैध खनन कानून की आड़ में किसी जरूरतमंद व्यक्ति को तकलीफ न दी जाए, जो गलत हैं उन पर सख्त कार्रवाई हो। बरेली एक नाम वाला शहर है इसे अच्छे कार्य कर इसे आदर्श बनाएं। बैठक में विधायक बहोरन लाल मौर्य, विधायक डॉ। डीसी वर्मा, विधायक राजेश मिश्रा, डीएम आर विक्रम सिंह, सीडीओ सत्येन्द्र कुमार समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive