- परीक्षा नियंत्रक ने परीक्षा कैंसिल होने का लिखित आदेश किया जारी

- पेपर लीक करने वाले के करीब पहुंची जांच टीम

LUCKNOW: किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) की ओर से 17 फरवरी को कराए गए माइक्रोबायोलॉजी के पेपर के कैंसिल किए जाने का लिखित आदेश बुधवार को जारी कर दिया गया। दोबारा पेपर कराने के लिए नई परीक्षा तिथि जल्द ही घोषित की जाएगी।

मार्च अंत में होगी परीक्षा

केजीएमयू प्रशासन के अनुसार इस माह के अंत में ही माइक्रोबायोलॉजी का पेपर दोबारा कराया जाएगा। क्योंकि इससे पहले की सभी तारीखों में या तो रेगुलर एग्जाम हैं या फिर प्रैक्टिकल एग्जाम लगे हुए हैं। प्रैक्टिकल एग्जाम में इनविजिलेटर बाहर के कॉलेजों से आते हैं इसलिए उन्हें कैंसिल करा नहीं सकते। इसलिए परीक्षा नियंत्रक कार्यालय इस माह के अंत में ही दोबारा परीक्षा आयोजित कराएगा।

15 मिनट पहले ही प्रिंट होगा पेपर

गौरतलब है कि अब तक केजीएमयू से पेपर प्रिंट होकर संबंधित मेडिकल कॉलेजों में जाता था। लेकिन यहां पर प्रिंट होने से लेकर कॉलेज तक सिक्योरिटी का खतरा बना रहता था। जिसके कारण वीसी प्रो। रविकांत ने स्पेशल सॉफ्टवेयर बनाकर संबंधित मेडिकल कॉलेजों में पेपर प्रिंट करने के आदेश दिए हैं।

पेपर लीक खुलासे के करीब जांच टीम

पेपर लीक मामले में जांच कर रही टीम का पूरा ध्यान अब आजमगढ़ मेडिकल कॉलेज के मेडिकल छात्रों पर है। सूत्रों के मुताबिक टीम ने पेपर लीक करने वाले स्टूडेंट की पहचान कर ली है। जिससे अभी पूछताछ की जा रही है। इसी छात्र ने पहले इलाहाबाद पेपर भेजा था। जिसे कन्नौज और केजीएमयू सहित अन्य कॉलेजों में भी भेजा गया। जल्द ही केजीएमयू से टीम आजमगढ़ मेडिकल कॉलेज में इस छात्र से पूछताछ के लिए जाएगी। इसके अलावा कुछ अन्य छात्र व टीचर्स भी जांच टीम के निशाने पर हैं। जिनसे पूछताछ की जा सकती है।

Posted By: Inextlive