- स्टाफ के 60-65 लोगों को किया गया क्वारंटाइन

- अब ट्रामा में जांच के बाद ही होगी मरीजों की भर्ती

LUCKNOW

केजीएमयू में शनिवार को हाइपरटेंशन और डायबिटीज की शिकायत पर ट्रामा में भर्ती एक मरीज ने स्टाफ के 60-65 लोगों को संकट में डाल दिया है। दो दिन से भर्ती यह मरीज कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसकी जानकारी मिलते ही पूरे वार्ड को खाली कराकर मरीज को आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया गया है। स्टाफ के जिन लोगों को क्वारंटाइन किया गया है उनमें 13 डॉक्टर, 12 रेजीडेंट डॉक्टर, 7 नर्स शामिल हैं। इन सभी को होटल आरिफ कैसल और केजीएमयू के ग‌र्ल्स हॉस्टल में क्वारंटाइन किया गया है।

कल किया गया था भर्ती

नजीराबाद निवासी इस 65 वर्षीय मरीज को शनिवार को ट्रामा सेंटर के कैजुअल्टी वार्ड में भर्ती किया गया था। जिसे बाद में मेडिसिन विभाग भेज दिया गया था। फीवर आने की शिकायत पर मरीज का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था, जिसकी रिपोर्ट सोमवार सुबह पॉजिटिव आई। रिपोर्ट आते ही उसके संपर्क में आए लोगों को तुरंत क्वारंटाइन कर दिया गया।

लारी को भी किया गया सेनेटाइज

मरीज को आइसोलेशन वार्ड में भेजने के बाद वार्ड को खाली कराकर सेनेटाइज किया गया। सूत्रों के अनुसार मरीज को लारी में भी भेजा गया था, इसलिए वहां भी आईसीयू को खाली कराकर वहां भी सेनेटाइजेशन का काम कराया गया है।

ट्रामा में सीधी भर्ती पर रोक

मामले की गंभीरता को देखते हुए संस्थान प्रशासन ने ट्रामा सेंटर में सीधी भर्ती पर रोक लगा दी है। ट्रामा के मीडिया प्रभारी डॉ। संदीप तिवारी ने बताया कि अब मरीजों में पहले जिरियाट्रिक मेंटल में बनाए गए ट्रायेज सेंटर में स्क्रीनिंग होगी, संक्रमण के लक्षण न मिलने पर ही उन्हें ट्रामा में भर्ती किया जाएगा।

ट्रामा में मरीज को सीधे भर्ती नहीं किया जाएगा। मरीजों की भर्ती जांच के बाद ही होगी। इसके साथ 65 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है।

डॉ। संदीप तिवारी, प्रवक्ता ट्रामा

Posted By: Inextlive