-विधायक बोले- कांवड़ यात्रा नहीं निकलने दी इसलिए लोगों में आक्रोश

-ताजिये निकालने के दूसरे रास्तों पर हुआ विचार विमर्श

BAREILLY :

बिथरी में खजुरिया गांव से ताजिये न निकलने देने का विवाद सुलझ नहीं पा रहा है। अधिकारी दिन रात विवाद निपटाने में जुटे हैं। ट्यूजडे को बिथरी विधायक पप्पू भरतौल एडीजी से मिलने उनके आफिस में मिले। यहां दोनों ने काफी देर तक विचार-विमर्श किया, लेकिन अभी तक समस्या का कोई हल नहीं निकल सका है।

21 सितम्बर को निकलेगा जुलूस

21 सितंबर को कलारी से ताजिये का जुलूस निकलकर उमरिया तक जाना है। उमरिया से पहले खजुरिया गांव पड़ता है। यहां के लोगों ने जुलूस गांव से न निकलने देने का ऐलान कर दिया है। इसी को लेकर विवाद है। इस बारे में विधायक पप्पू भरतौल ने एडीजी को बताया कि जहां ताजिये दफन होते हैं.वहा ं अब जगह ही नहीं बची है। नदी के कटान के कारण इतनी जगह नहीं है कि वहां मेला लग सके या ताजिये दफन हो सके। विधायक ने बताया कि गांव के लोग सावन माह में कांवड़ यात्रा न निकाले जाने को लेकर गुस्से में हैं। इसलिए वह विरोध कर रहे हैं। इसके अलावा वैकल्पिक रास्तों पर भी विचार विमर्श हुआ। विधायक ने सुझाव दिया कि हाईवे से ताजिये को निकाला जा सकता है लेकिन इस पर मुस्लिम पक्ष राजी नहीं है। बहरहाल कोई नतीजा नहीं निकल सका।

एडीजी का कहना है कि डीएम-एसएसपी पूरे हालात पर नजर रखे हुए हैं। उन्होंने गांव जाकर लोगों से बातचीत की है। जुलूस से पहले ही कोई रास्ता निकाल लिया जाएगा। लॉ एण्ड आर्डर खराब करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।

Posted By: Inextlive