तीन बाइकें बरामद, आटो का नंबर लगाकर चल रहे थे

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: शहर में सक्रिय शातिर लुटेरों के गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कीडगंज पुलिस ने कई घटनाओं का खुलासा किया. इनके कब्जे से पुलिस को लूटी की तीन बाइक, तमंचा व बम एवं चाकू मिला है. उन्होंने शाहगंज, दारागंज में लूट की घटनाओं को अंजाम दिया था. लूटी गई बाइकों के नंबर प्लेट पर वे आटो का नंबर लिखवाकर घटना को अंजाम दिया करते थे. गैंग का मुखिया अतुल वाल्मीकि है. पुलिस के मुताबिक उसके खिलाफ आधा दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं.

शातिरों ने कबूला साथी का नाम

पुलिस लाइंस सभागार में एसएसपी अतुल शर्मा ने शनिवार को मीडिया को ब्रीफिंग के दौरान बताया कि शाहगंज, दारागंज और कीडगंज एरिया में हुई लूट का खुलासा करने के लिए टीम लगाई गई थी. टीम का एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव कर रहे थे. इंस्पेक्टर कीडगंज अंजनी कुमार श्रीवास्तव ने मुखबिर की सूचना पर घेराबंदी कर शातिर लुटेरे अतुल वाल्मीकि निवासी आलोपीबाग दारागंज व उसके भाई आशीष वाल्मीकि को गिरफ्तार किया. उनसे मिली जानकारी के आधार पर गोलू निषाद निवासी पूरावल्दी कीडगंज को गिरफ्तार किया गया.

शाहगंज में व्यापारी से किए थे लूट

गैंग के कब्जे से एक स्कूटी और दो बाइक पुलिस ने बरामद की है. तफ्तीश में पता चला कि तीनों गाडि़यां लूट की थीं. अतुल और उसके साथियों ने शाहगंज में कारोबारी से लूट की थी. दारागंज में भी इसी गिरोह ने तमंचे के बल पर 80 हजार रुपए लूट किए थे. व्यापारियों से अतुल रंगदारी की भी वसूली करता था. उसके ऊपर छह से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. गिरफ्तारी करने वाली टीम में इंस्पेक्टर अंजनी श्रीवास्तव, दारोगा रणजीत सिंह, विमलेश कुमार, अजीत कुमार आदि शामिल थे.

Posted By: Vijay Pandey