-डायल-100 पर दो बार कुंभ में आतंकवादी आने की गलत अफवाह फैलाया था बाबा ने

-कीडगंज पुलिस ने सर्विलांस की मदद से हर्षवर्धन चौराहे से किया गिरफ्तार

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कुंभ मेले में आतंकवादी आ गए हैं। दो बार ऐसी अफवाह फैलाने वाले बाबा को कीडगंज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने अमेठी जनपद के थाना बाजार शुक्ला के सादीपुर निवासी अमरकंटक मुनि गुरू जी गोकरनदास जी महाराज उर्फ राम सागर सिंह पुत्र बालक सिंह को थाना क्षेत्र के हर्षवर्धन चौराहे के पास से गिरफ्तार किया है। बुधवार को सीओ बैरहना अमित आनंद ने घटना का खुलासा करते हुए अभियुक्त को मीडिया के सामने पेश किया, जहां उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया।

बंद कर लेता था फोन

पुलिस स्थित सभागार में घटना का खुलासा करते हुए सीओ अमित आनंद ने बताया कि अमर कंटक मुनि गुरू जी गोकरनदास जी महाराज उर्फ राम सागर सिंह को सर्विलांस की मदद से गिरफ्तार किया गया है। राम सागर ने डायल 100 पर दो बार कॉल किया था। इस दौरान कॉल कर उसने बताया कि कुंभ मेले में आतंकवादी आ चुके हैं। इस सूचना पर पुलिस महकमे में खलबली मच गई। अभियुक्त हमेशा कॉल करने के बाद अपना फोन बंद कर दिया करता था। जिससे उसकी लोकेशन ट्रेस होने पर काफी दिक्कत आ रही थी। नम्बर सर्विलांस पर लगाया गया तो लोकेशन बुधवार को कीडगंज थाना क्षेत्र के हर्षवर्धन चौराहे के पास मिली। इस पर थाने की पुलिस ने चौराहे पर पहुंचकर घेराबंदी की। इसके बाद राम सागर सिंह को पकड़ लिया गया। पूछताछ में उसने बताया कि वह जानबूझकर पुलिस को परेशान करने के इरादे से अफवाह फैला रहा था।

अगर मेले को लेकर कोई भी शख्स गलत या फिर भ्रम पैदा करने वाली अफवाह फैलाता है तो उसके खिलाफ कठोर की गई जाएगी। ऐसे लोगों पर पुलिस नजर रख रही है।

-अमित आनंद, सीओ बैरहना

Posted By: Inextlive