RANCHI: इरगू टोली निवासी जमीन कारोबारी सरयू प्रसाद साहू का पूरा पैसा ही किडनैपर्स हड़पने की तैयारी में थे। यह खुलासा उस समय हुआ, जब पुलिस ने किडनैपर्स द्वारा फोन कर सरयू के बेटे से की गई बातचीत को ट्रेस किया। पता चला कि वे लोग सरयू के बेटे से उसके नाम इश्यू चेकबुक ही पांकी लेकर आने का दबाव बना रहे थे। उस चेकबुक पर सरयू से सिग्नेचर करवाते और फिर उसी के बेटे को बैंक भेज कर पैसे निकलवाने की तैयारी थी। किडनैपर्स सरयू को पूरी तरह कंगाल करने की फिराक में थे। अपहरणकर्ता सरयू के बेटे से कह रहे थे कि तुम्हारा बाप अय्याश है। उसके कई लड़कियों से अवैध संबंध हैं। लड़कियां भी लाता है। गौरतलब हो कि सरयू प्रसाद साहू रांची से 7 अगस्त को अगवा हुए थे, जिसे पिछले दिनों पलामू से बरामद कर लिया गया है।

अवैध संबंध से सरयू का इन्कार

महिला किराएदार संगीता के साथ अवैध संबंध से सरयू प्रसाद साहू ने इन्कार कर दिया है। कहा कि उसके साथ उनका कोई संबंध नहीं था। उसे डेढ़ माह पहले ही घर से निकाल दिया गया था। पुलिस को आशंका थी कि महिला किराएदार ने घर से निकाले जाने की वजह से ही अपहरण की घटना को अंजाम देने की सोची थी। इसके लिए उसने पलामू के अपने एक परिचित युवक उपेंद्र सिंह के साथ मिल कर पैसों के लिए अपहरण की योजना बनाई थी। संगीता पांकी की रहनेवाली थी।

चार्जशीटेड क्रिमिनल्स से संपर्क

पुलिस के अनुसार, संगीता ने जब उपेंद्र सिंह को गेम प्लान दे दिया, तो उसने पांकी के चार्जशीटेड क्रिमिनल्स सतीश कुमार, कन्हैया विश्वकर्मा व रामाशंकर गंझू से संपर्क किया। संपर्क करने पर इन चारों ने पहले सरयू प्रसाद साहू की रेकी की, फिर उसका बोलेरो से अपहरण कर लिया। चारों आरोपी फरार हैं।

Posted By: Inextlive