-जामिया मिल्लिया इस्लामिया विवि के छात्र ताबीज लेने गए थे

-युवती के पहले प्रेमी हैदर ने दस लाख की सुपारी तय कर तांत्रिक से बुलवाया था बाबर को

Meerut :दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के दोनों छात्रों के सनसनीखेज हत्याकांड से शनिवार को पर्दा उठ गया। हत्यारोपी तांत्रिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। यही नहीं, गाजियाबाद के मसूरी की नहर के पास झाडि़यों से दोनों के शव बरामद कर लिये गए। हत्या की वजह, त्रिकोणीय प्रेम-संबंध सामने आया है। अभी मुख्य आरोपी पुलिस पकड़ से दूर है।

त्रिकोणीय प्रेम संबंध

मुंडाली के जिसौरा के रहने वाले छात्र बाबर और सद्दाम, दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में जाने के लिए गत 10 अप्रैल को घर से निकले थे। बाबर गांव में पड़ोस की युवती से प्रेम करता था। युवती पहले से गांव के ही आटो चालक हैदर से प्यार करती थी। बाद में हैदर को छोड़कर युवती बाबर के करीब आ गई थी। हाल में बाबर और युवती एक-दूसरे से शादी का मन बना चुके थे। परिवार के लोग दोनों के इस फैसले से राजी नहीं थे। युवती को हासिल करने के लिए बाबर ने गांव के तांत्रिक अय्यूब से संपर्क साधा, जो नोएडा के सेक्टर 63 में ताबीज देने का काम करता है।

ताबीज का बहाना

उधर, बाबर के युवती से मिलने पर हैदर विरोध करता था। हैदर ने अय्यूब के साथ 10 लाख में डील की, जिसमें तय हुआ कि बाबर को अय्यूब नोएडा में अपने कमरे पर बुलाएगा। अय्यूब ने बाबर को ताबीज देने के लिए नोएडा में बुलाया तो वह अपने दोस्त सद्दाम को साथ लेकर अय्यूब के पास पहुंचा। वहां हैदर पहले से मौजूद था। कप्तान जे रविंदर गौड़ के मुताबिक हैदर और अय्यूब ने बाबर और सद्दाम को नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाई। बेहोश होने पर दोनों का गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या के बाद चादर में दोनों शव लपेट कर हैदर के आटो में डाल दिए। नोएडा से शव लेकर गाजियाबाद के मसूरी में नहर पर फेंक दिए।

पुलिस को भटकाया

पुलिस को भटकाने के लिए बाबर के मोबाइल से अय्यूब और हैदर ने 80 लाख की फिरौती मांगी। दोनों छात्रों का मोबाइल अय्यूब और हैदर उपयोग करते रहे। हैदर तो मोबाइल लेकर राजस्थान चला गया। पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर अय्यूब को गिरफ्तार कर दोनों शवों को बरामद कर लिया। अभी हैदर की गिरफ्तारी को टीमें लगी हुई हैं।

अपहरण से हत्या तक का मामला :

मेरठ : मुंडाली के जिसौरा गांव का निवासी बाबर और सद्दाम दिल्ली की जामिया मिल्लिया यूनिवर्सिटी के छात्र थे। बीती 10 अप्रैल की दोपहर तीन बजे दोनों अपने गांव से दिल्ली जाने के लिए निकले और शाम को छह बजे घर पर कॉल करके दिल्ली पहुंचने की जानकारी दी। कुछ देर बाद ही परिजनों के मोबाइल पर बाबर के मोबाइल से कॉल आई। फोन करने वाले ने कहा कि दोनों छात्रों का अपहरण कर लिया गया है। छोड़ने की एवज में 80 लाख की फिरौती मांगी। घटना के बाद दोनों छात्रों के मोबाइल चल रहे थे पर लोकेशन बदल जाती थी। परिजनों ने कई बार छात्रों से बात कराने को कहा, लेकिन उसने बात नहीं कराई। छात्रों के मोबाइल की लोकेशन जसौरा के रहने वाले तांत्रिक अय्यूब पुत्र शेरद्दीन के नोएडा स्थित मकान पर आ रही थी। पुलिस ने अय्यूब को पकड़ कर पूरे घटनाक्रम से पर्दा उठाया।

Posted By: Inextlive