खिड़की के सहारे दीवार पर पहुंचा, जिला कारागार में कूद गया भागने की नीयत से किशोर

जेल में तैनात कर्मचारियों ने पकड़कर जिला प्रोबेशन अधिकारी को दी सूचना

बाल संप्रेक्षण गृह में दोबारा किशोर को किया गया निरुद्ध, आगरा से आया है किशोर

Meerut। बाल संप्रेक्षण गृह में निरुद्ध एक किशोर ने गुरुवार को संप्रेक्षण गृह से भागने की कोशिश की। संप्रेक्षण गृह से खिड़की के सहारे के दीवार पर चढ़ गया और जिला कारागार परिसर में कूद गया। जेल कर्मचारियों ने पकड़ कर किशोर को वरिष्ठ जेल अधीक्षक को सौंपा, जिसके बाद उसे जिला प्रोबेशन अधिकारी को सौंप दिया गया। जिला प्रशासन की टीम ने पुलिसबल के साथ किशोर को दोबारा संप्रेक्षण गृह में निरुद्ध कराया।

भागने में नाकाम हुआ किशोर

अब्दुल्लापुर में बाल संप्रेक्षण गृह, जिला कारागार के समीप स्थित है। संप्रेक्षण गृह में मौजूदा समय में मेरठ, बागपत, आगरा और प्रयागराज के करीब 75 किशोर निरुद्ध हैं। संप्रेक्षण गृह में तैनात प्रभारी सहायक अधीक्षक कुलदीप सिंह और स्टाफ की लापरवाही से गुरुवार एक किशोर ने परिसर से फरार होने की कोशिश की। जिसे जिला कारागार के सुरक्षाकर्मियों ने नाकाम कर दिया। बता दें कि आगरा से शिफ्ट होकर मेरठ संप्रेक्षण गृह पहुंचा यह किशोर शातिर है और संप्रेषण गृह परिसर में अराजक गतिविधियों में संलिप्त रहता है।

मंदिर तक कैसे पहुंचा

गौरतलब है कि संप्रेक्षण गृह में मंदिर निरुद्ध क्षेत्र के बाहर है। ऐसे में सवाल यह है कि किशोर मंदिर के समीप तक कैसे पहुंचा। जबकि वहां तक पहुंचने के लिए दो बडे़ गेटों को पार करना होता है। ऐसे में संप्रेक्षण गृह में तैनात सहायक अधीक्षक समेत स्टाफ की लापरवाही प्रकाश में आ रही है। वहीं किशोर की फरारी के प्रयास में किसी न किसी स्टाफ की मिलीभगत की आशंका भी है। डीपीओ ने सहायक अधीक्षक समेत स्टाफ से स्पष्टीकरण तलब किया है।

एक किशोर ने खिड़की के सहारे दीवार पर चढ़कर फरार होने की कोशिश की थी, संप्रेक्षण गृह के सहायक अधीक्षक समेत स्टाफ से स्पष्टीकरण तलब किया गया है।

शत्रुध्न कन्नौजिया, जिला प्रोबेशन अधिकारी

Posted By: Inextlive