देहरादून, किटी फ्रॉड के मामलों में अपनी जीवनभर की कमाई गंवाने वाली महिलाएं अब पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी में हैं। पीडि़तों को उम्मीद थी कि पुलिस ठगी गई रकम वापस दिलाएगी लेकिन पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करके ही अपनी ड्यूटी पूरी कर ली है। सिटी में हजारों लोगों से ठगी गई रकम का आंकड़ा 70 करोड़ तक है, जिसमें से एक रुपया भी पुलिस अभी तक रिकवर नहीं कर पाई है। ऐसे में किटी पीडि़तों ने अब पुलिस के खिलाफ ही मोर्चा खोलने की तैयारी कर ली है।

पीडि़तों ने किया था पुलिस को सपोर्ट

किटी फ्रॉड के आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचाने में पीडि़तों का सबसे बड़ा रोल है। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की तो किटी पीडि़तों ने आरोपियों के संबंध में कई अहम इनपुट पुलिस को दिए। ये इनपुट पुलिस की जांच को अंजाम तक पहुंचाने में सहायक रहे। लेकिन, पीडि़तों को अब अपना पैसा वापस चाहिए और इस दिशा में पुलिस की कार्रवाई से वे संतुष्ट नहीं हैं। पीडि़तों का आरोप है कि अपने पैसे की रिकवरी के संबंध में थाना-चौकियों के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन पुलिस उन्हें उल्टे पांव लौटा देती है। ऐसे में वे आंदोलन करेंगे। आरोप लगाया कि पुलिस ने किटी फ्रॉड के आरोपियों से पैसे के संबंध में पुख्ता पूछताछ ही नहीं की। मुख्य आरोपियों को जेल भेज दिया, लेकिन उनके सहयोगियों को गिरफ्तार नहीं कर रही है।

किटी फ्रॉड के मामलों में सख्त कार्रवाई की जा रही है। 6 मामलों में 9 आरोपियों को जेल भेजा गया है, उनके एजेंट की भी तलाश जारी है। आरोपियों के खाते सीज किए गए हैं।

-श्वेता चौबे, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive