लोहरदगा के झखरा कुंबा में हुआ शादी समारोह

7 को कोर्ट में सरेंडर करते ही जेल चले जाएंगे केके भगत

विधायकी गंवा चुके केके भगत की पत्नी लोहरदगा उपचुनाव में हो सकती हैं प्रत्याशी

RANCHI: लोहरदगा के पूर्व विधायक कमल किशोर भगत रिम्स की नर्स नीरू शांति कुजूर के साथ सात फेरे लेकर रविवार को एक-दूजे के हो गए। लोहरदगा जिले के झखरा कुंबा में सुबह क्क् बजे उरांव समाज के पारंपरिक रीति-रिवाजों के साथ शादी की सभी रस्में पूरी की गई। मौके पर वन व वधू पक्ष के लोगों के साथ ही बड़ी संख्या में केके भगत के समर्थक भी मौजूद थे। मालूम हो कि श्री भगत ने सात अक्टूबर को कोर्ट में सरेंडर करने का निर्णय लिया है। इसके बाद उन्हें पांच साल कारावास में काटना होगा। डॉ केके सिन्हा के साथ मारपीट व रंगदारी मांगने के मामले में कोर्ट ने केके भगत को जेल की सजा सुनाई है।

उरांव रीति-रिवाज से हुआ विवाह

उरांव समाज के रीति-रिवाजों के अनुसार शादी के पहले केके भगत को हल्दी लगाने की रस्म के साथ ही सफेद धोती-कुर्ता पहनाया गया। वहीं, जिस तरह उरांव समाज में शादी के समय लड़की को सफेद कपड़े में सजाया जाता है, उसी तरह नीरू शांति कुजूर को भी सजाया गया।

तो राजनीतिक विरासत बचाएंगी पत्‍‌नी

समर्थकों के बीच बबलू भैया के नाम से जाने जानेवाले ब्म् साल के केके भगत के शादी के साथ ही कई अटकलें लगनी शुरू हो गई है। लोगों के बीच यह चर्चा आम हो गई है कि जेल की सजा से अपनी विधायकी गंवा चुके श्री भगत लोहरदगा उपचुनाव में पत्‍‌नी नीरू शांति कुजूर को प्रत्याशी बनाकर अपनी राजनीतिक विरासत बचा सकते हैं। हालांकि नीरू शांति कुजूर रांची के रिम्स में सरकारी नर्स हैं। ऐसे में अगर चुनाव लड़ती हैं, तो उनको नौकरी से इस्तीफा देना पड़ेगा।

Posted By: Inextlive