क्रिकेटर केएल राहुल ने नीलाम किए अपने कपड़े, थैलीसीमिया रोगियों की करेंगे मदद

Updated Date: Tue, 19 May 2020 02:27 PM (IST)

भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल ने अपने ब्रांड 'गली' के साथ एक पहल शुरु की है। जिसमें वह अपने कुछ कपड़े नीलाम करेंगे जिससे आने वाले पैसे से वह जरूरतमंदों की मदद कर सकेंगे।

नई दिल्ली (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेटर के.एल. राहुल ने अपनी क्लाॅथिंग ब्रांड 'गली' के साथ रविवार को अपनी सामाजिक पहल DONT BE MUTE की शुरुआत की। इसके अंतर्गत वह एक चैरिटी के लिए अपनी एक हुडी नीलामी कर रहे हैं। सफेद हूडी जो कि राहुल द्वारा व्यक्तिगत रूप से ऑटोग्राफ की गई उसे नीलामी में रखा गया। उसी के बारे में बताते हुए राहुल ने कहा, 'DONT BE MUTE मेरे ब्रांड गली की एक सामाजिक वहल है। नए कलेक्शन का मकसद समाज में कुछ भी गलत हो रहे काम के खिलाफ आवाज उठाना है। अगर आपको कुठ गलत होता दिखता है तो उसके खिलाफ खड़े हों। डोन्ट बी म्यूट का मतलब ही अब चुन नहीं रहना है।' बता दें इस पहल के तहत विशिंग फैक्ट्री की मदद की जाएगी जो थैलेसीमिया के प्रमुख रोगियों को आधान किट प्रदान करने की दिशा में काम करती है।

चैरिटी के लिए यह सब कर रहे दान

बता दें केएल राहुल इससे पहले और चैरिटी कर चुके हैं। राहुल ने कहा, '' मैंने अपने सहयोगी भारत आर्मी को अपने क्रिकेट पैड, अपने दस्ताने, हेलमेट और अपनी कुछ जर्सी दान करने का फैसला किया है। वे इन चीजों को नीलाम करने जा रहे हैं और फंड अवेयर फाउंडेशन की ओर जाएंगे। यह अनाथ बच्चों की मदद के काम आएगा। यह बहुत खास है और मैं ऐसा करने के लिए बेहतर दिन नहीं चुन सकता।'

भारत के उभरते विकेटकीपर हैं राहुल

राहुल ने इस साल जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला में और टीम के न्यूजीलैंड दौरे के दौरान विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभाई। कुछ दिनों पहले स्टार स्पोर्ट के शो 'क्रिकेट कनेक्टेड' पर बात करते हुए राहुल ने कहा था, 'जब मैं विकेटकीपिंग के लिए मैदान में उतरा तो फैंस का काफी दबाव था। उस वक्त मैं घबरा गया था। यहां आप एक भी गलती करते हैं तो लोग तुरंत धोनी से तुलना करने लगते हैं। एमएस जैसे दिग्गज विकेटकीपर की जगह लेने का दबाव बहुत अधिक होता है क्योंकि स्टंप्स के पीछे उनकी जगह किसी और को फैंस जल्दी स्वीकार नहीं करते।'

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.