एक क्लिक में देखें कंगना का 'गैंगस्टर' से 'मणिकर्णिका' तक का सफर रहे हैं करियर में इतने उतारचढ़ाव

2019-01-24T13:43:13Z

साल 2006 में कंगना की डेब्यू फिल्म 'गैंगस्टर' रिलीज हुई थी जिसमें उनके को स्टार इमरान हाशमी और शाइनी आहूजा रहे हैं। फिल्म में उनकी जो कर्ल हेयर स्टाइल है वो नेचुरल है। अपनी स्टाइलिंग के साथसाथ पहली ही फिल्म में क्रिटिक्स और फैंस को अपना दीवाना बनाने वाली कंगना की ये फिल्म बाॅक्स आॅफिस पर हिट रही। इसके बाद जानें इनकी तबसे लेकर अब तक की 'मणिकर्णिका' तक की जर्नी

कानपुर। 2006 में 'गैंगस्टर' से धमाल मचाने के बाद कंगना ने उसी साल फिल्म 'वो लम्हे' में बेहतरीन अभिनय किया जिसमें उनका ग्लैमरस लुक परवीन बाॅबी से प्रेरित दिखा। हालांकि ये फिल्म कमाई के मामले में कुछ खास परफार्म नहीं कर पाई।
ये थी पहली फ्लाॅप मूवी

वहीं सक्सेज का स्वाद चखने के बाद कंगना साल 2007 में फिल्म 'शकालका बूम-बूम' में नजर आईं। ये फिल्म बाॅक्स आॅफिस पर फ्लाॅप साबित हुई और कंगना के करियर की पहली पिटी फिल्म रही। उसी साल वो अनुराग बसु की फिल्म 'लाइफ इन अ मेट्रो' में दिखीं। इसमें कंगना ने एक प्रोफेशनल एंप्लाई का किरदार निभाया था जिसके संबंध अपने बाॅस के साथ होते हैं। ये फिल्म हिट रही और इसकी वजह से बाॅलीवुड में उनके करियर का बेस तैयार हो गया।
इस फिल्म के लिए मिला पहला नेशनल अवाॅर्ड
साल 2008 में आई फिल्म 'फैशन' में कंगना की ग्लैमरस रैंप वाॅक के अंदाज ने हर किसी को रिझाया था। फिल्म में एक ड्रग एडिक्ट माॅडल का किरदार निभाने वाली कंगना का अभिनय क्रिटिक्स को खूब पसंद आया। वहीं इस किरदार के लिए उन्हें नेशनल अवाॅर्ड भी मिला जबकि मूवी में लीड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा थीं।
ये थी पहली बड़ी सफल फिल्म
साल 2009 में कंगना फिर इमरान हाशमी के साथ 'राज द मिस्ट्री कंटीन्यूज अगेन' में नजर आई थीं। फिल्म में उन्होंने एक आत्मा का किरदार निभाया था जो हिट रही। वहीं 2010 में आई फिल्म 'वंस अपान अ टाइम इन मुंंबई' में और ऋतिक के साथ 'काइट' में अभिनय किया था। एक ओर 'काइट' पिटी तो दूसरी ओर 'वंस अपान अ टाइम इन मुंंबई' को बड़ी सफलता मिली।
इस फिल्म से हुईं जड़े इंडस्ट्री में मजबूत
वहीं 2011 में कंगना ने फिल्म 'तनु वेड्स मनु' में अपने दिखने में देसी और अंदर से विदेशी वाले अंदाज से फैंस को अपना दीवाना बना दिया था। इस फिल्म से इंडस्ट्री में उनकी जड़ें और मजबूत हो गईं। वहीं साल 2012 में एक्ट्रेस दोबारा अजय देवगन के अपोजिट फिल्म 'तेज' में दिखीं। ये भी उनकी बड़ी हिट साबित हुई थी।
इस फिल्म से फंसी थीं कंट्रोवर्सी में
साल 2013 में कंगना ने राकेश रोशन की साइंंस फिक्शन फिल्म 'क्रिश 3' में ऋतिक और प्रियंका चोपड़ा के अपोजिट अभिनय किया था। फिल्म में विवेक ओबेराॅय भी थे। मालूम हो इस फिल्म से कंगना और ऋतिक के रिलेशनशिप की बातें सामने आई थीं। वहीं ऋतिक ने कंगना की पर्सनल चैट रिवील कर दी थी जिसकी वजह से कंगना ने उन पर मानहानी का केस किया था। अब तक दोनों के बीच ये कंट्रोवर्सी बरकरार है।
इस मूवी के लिए मिला था फिल्म फेयर अवाॅर्ड
साल 2013 में कंगना की आई फिल्म 'रिवाल्वर रानी' फ्लाॅप रही। उसके अगले साल 2014 में एक्ट्रेस ने राजकुमार राव के साथ फिल्म 'क्वीन' में अभिनय किया था। फिल्म में कंगना एक ऐसी लड़की का किरदार निभाती हैं जिसका मंगेतर उसे शादी के दिन छोड़ गया है और वो खुद की पहचान ढूंढने की जद्दोजहद करने में हनीमून पर अकेले ही चली जाती है। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्म फेयर अवाॅर्ड मिला था।
इस फिल्म से तोड़ा था ये बड़ा रिकाॅर्ड
वहीं एक्ट्रेस की साल 2015 में रिलीज हुई 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' ने बाॅक्‌स आॅफिस पर कमाई के सारे बांध तोड़ दिए थे। फिल्म में कंगना का डबल रोल था। मूवी रोमांटिक ड्रामा थीम पर बेस्ड थी। उसी साल इमरान खान के अपोजिट उनकी फिल्म 'कट्टी बट्टी' रिलीज हुई थी। दोनों ही फिल्म बाॅक्स आॅफिस पर हिट हुईं। इस फिल्म ने तो मीडियम बजट की फिल्म हो कर भी 11 दिनों में ही 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा छू लिया था।
2017 कंगना के लिए रहा अनलकी
वहीं साल 2017 कंगना के लिए काफी अनलकी रहा। इस साल कंगना की दो फिल्में रिलीज हुई थीं। एक 'रंगून' और दूसरी 'सिमरन' और दोनों ही बाॅक्स आॅफिस पर बड़ी फ्लाॅप साबित हुई थीं। वहीं 2018 में कंगना की कोई फिल्म नहीं आई पर 'मणिकर्णिका' का शूट जारी रहा। अब 25 तारीख को एक्‌ट्रेस अपनी साल भर की मेहनत के साथ 'मणिकर्णिका' की रिलीज को बिल्कुल तैयार है।

आदित्य पंचोली ने कार मैकेनिक को इस वजह से दी जान से मारने की धमकी, पुलिस ने की शिकायत दर्ज

'मणिकर्णिका' की ये एक्ट्रेस इस बिजनेसमैन संग हैं प्यार में, क्या करने वाली हैं शादी का ऐलान



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.