जानिए अनुष्‍का से लेकर बमन ईरानी तक 'संजू' में किसका किरदार किससे प्रेरित

2018-06-29T10:56:59Z

संजय दत्त की जिंदगी पर बनी बायोपिक फिल्म 'संजू' में कई किरदार किसी न किसी से प्रेरित होकर मेकर्स ने फिल्म में शामिल किए हैं। इनमें से कुछ किरदार फेक हैं और फिल्म की जरूरत भी। चलिए जानते हैं कौन सा किरदार किससे प्रेरित है

अनुष्का का किरदार खुद ही बनाया
कानपुर।
फिल्म 'संजू' में कुछ किरदार किसी व्यक्ति से प्रेरित हैं तो कुछ काल्पनिक हैं पर फिल्म की आवश्यकता हैं। इस फिल्म का ऐसा ही एक किरदार अनुष्का शर्मा का भी है। डाईरेक्टर राजकुमार हिरानी और अभिजात ने मिल कर इस किरदार की खोज की और इसे मूवी में फिल्माया। हिरानी बोले कई बार ऐसी बायोपिक बनाने के लिए कुछ किरदार फिल्म में खुद से भी जोड़ने पड़ते हैं। अनुष्का फिल्म में बायोपिक राइटर की भूमिका में हैं।

बमन ईरानी का करेक्टर मुन्नाभाई से प्रेरित
एक्टर बमन ईरानी का किरदार 'संजू' में उन्हीं की हिट फिल्म 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' से प्रेरित है। फिल्म में बमन ईरानी का स्पेशल अपीयरेंस हैं। कहा जा रहा है कि फिल्म में बमन 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' के सबसे पॉपुलर केरेक्टर पप्पा का रोल निभाएंगे। क्या आपको याद है उस केरेक्टर का फेमस डायलॉग 'रानी तो पप्पानी नहीं।'
करिश्मा तन्ना का करेक्टर
कहा जा रहा है कि फिल्म में करिश्मा तन्ना माधुरी दीक्षित की भूमिका निभाती दिखेंगी पर अब तक इस बात की कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं हुई है। करिश्मा ने एक इंटरव्यू में कहा,'मैं माधुरी दीक्षित का रोल करना चाहती हूं और वो मुझे बहुत पसंद हैं।' वैसे करिश्मा ने अब तक फिल्म में अपने रोल को लेकर चुप्पी नहीं तोड़ी है। फिलहाल करिश्मा अपने फेमस टीवी सीरीयल के सीक्वल की शूटिंग में जुटी हैं।
संजय की बहन का किरदार
संजय दत्त की बहन का किरदार फिल्म में साउथ की एक एक्ट्रेस अदिति सिया निभाएंगी। अदिती ने कहा 'संजय की बहन को जहर दे कर मारा गया था और मुझे उनका रोल निभाना था। जब राजकुमार हिरानी ने मुझे संजय की बहन की तस्वीर भेजी और मेरा स्क्रीन टेस्ट लिया गया तो उन्हें मैं बिल्कुल परफेक्ट लगी।'

विक्की कौशल की भूमिका

फिल्म में संजू के फ्रेंड की भूमिका निभाने वाले एक्टर विक्की कौशल के किरदार की बात की जाए तो उनका रोल संजय दत्त के रियल लाइफ बेस्ट फ्रेंड से प्रेरित है। राजकुमार हिरानी ने बताया, 'संजय दत्त के कई दोस्त हैं पर उनका एक फ्रेंड जो अमेरीका में रहता था जिसने उनके हर सुख-दुख में साथ दिया, उसका केरेक्टर फिल्म में विक्की कौशल प्ले करेंगे।'
सोनम 350 लड़कियों का किरादर में
फिल्म के ट्रेलर के एक सीन में अनुष्का शर्मा संजू से पूछती हैं कि आज तक वो कितनी लड़कियों के साथ रिलेशनशिप में रह चुके हैं तो संजू जवाब में कहते हैं कि लगभग 350 लड़कियां। सोनम कपूर उन 350 लड़कियों के किरदार को एक साथ स्क्रीन पर एक ही केरेक्टर मं प्ले कर रही हैं। हिरानी ने बताया कि सोनम का केरेक्टर किसी एक लड़की पर बेस्ड नहीं है बल्कि वो एक साथ 350 महिलाओं को पोट्रे कर रही हैं।
महेश मांजरेकर डेविड धवन के रोल में
एक्टर और निर्देशक महेश मांजरेकर भी फिल्म में एक छोटा सा किरदार निभा रहे हैं। कहा जा रहा है कि महेश मूवी में डाईरेक्टर डेविड धवन के रोल में दिखेंगे या फिर हो सकता है कि अपने ही खुद के ही किरदार में दिखें। हालांकि उन्हें बतौर फिल्म मेकर मूवी में जगह मिली है।

ये खुद का केरेक्टर ही निभाएंगी

रणबीर कपूर की फिल्म संजू में जहां कई सारे किरदार किसी और के रोल निभा रहे हैं, वहीं तब्बू खुद की ही भूमिका निभा रही हैं। तब्बू फिल्म में एक कैमियो कर रही हैं जिसमें वो संजू के साथ अवॉर्ड फंग्शन के दौरान स्टेज शेयर करती नजर आएंगी।  

'संजू' के इस सीन पर चल गई सेंसर बोर्ड की कैंची, जानें क्या है वजह

इन पोस्टरों में छिपा है 'संजू' का जीवन, हर पोस्टर खोलता है संजय दत्त का एक खास राज



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.