कोहली मुरली को बैठना पड सकता है बाहर

2011-07-05T16:22:00Z

जब इंडिया बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट में उतरेगा तो उसकी एकमात्र चिंता युवा बल्लेबाजों की खराब फार्म होगी इस बीच टीम की नजरें जीत के साथ दौरे का अंत करने पर टिकी होगी

भारत तीन मैचों की श्रृंखला में पहला टेस्ट मैच जीतकर आगे चल रहा है और विंडसर पार्क में कल से शुरू हो रहे मैच के लिए बल्लेबाजी क्रम में कुछ बदलाव कर सकता है क्योंकि पिच में गति और उछाल होने की उम्मीद है.

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को फैसला करना होगा कि अब तक लचर प्रदर्शन के बाद क्या मुरली विजय और विराट कोहली को एक और मौका दिया जाए.

इन दोनों को पहले ही जुलाई के मध्य में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है.
विजय ने चार पारियों में अब तक  की 5.5 की औसत से केवल 22 रन बनाए हैं जबकि कोहली के नाम 11.50 की औसत से सिर्फ 46 रन दर्ज हैं.

विजय के लिए रवि रामपाल सिरदर्द साबित हुए हैं जिन्होंने चारों पारियों में उन्हें आउट किया है. कोहली को चार में से तीन बार फिडेल एडवड्र्स ने पवेलियन भेजा है.

धोनी अगर टीम में कुछ बदलाव करने का फैसला करते हैं तो पार्थिव पटेल और एस बद्रीनाथ को अंतिम मैच में मौका मिल सकता है.

बद्रीनाथ ने दक्षिण अफ्रीक्रा के खिलाफ 16 महीने पहले दो टेस्ट खेल•र सिर्फ 63 रन बनाए. डेल स्टेन ने तीन में से दो पारियों में उन्हें आउट किया.

वहीं पटेल ने भारत के लिए 20 टेस्ट खेले हैं लेकिन आखिरी टेस्ट तीन साल पहले श्रीलंका के खिलाफ खेला था. पटेल ने 29.70 की औसत से 683 रन बनाए हैं.

धोनी यदि विजय और कोहली को बरकरार रखते हैं तो अभिमन्यु मिथुन की जगह मुनाफ पटेल को उतारा जा सकता है. वनडे में जबर्दस्त प्रदर्शन के बावजूद मुनाफ ने पिछले दो साल से कोई टेस्ट नहीं खेला है.
 
दूसरी ओर वेस्टइंडीज इस मैच में रामनरेश सरवन के बिना उतरेगा जिन्होंने 7.25 की औसत से सिर्फ 29 रन बनाए हैं. सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमन्स भी 11.50 •ी औसत से 46 रन बनाकर भारतीय गेंदबाजों के सामने नाकाम रहे हैं जबकि वनडे सीरिज उन्होंने 35.40 की औसत से 177 रन बनाए थे.

Agency



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.