चाईबासा महिला कॉलेज में यूथ फेस्टिवल का आगाज

2020-01-21T05:45:45Z

CHAIBASA: कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) का इंटर कॉलेज यूथ फेस्टिवल-2020 का आगाज महिला कॉलेज चाईबासा में सोमवार को आगाज हुआ। इस तीन दिवसीय यूथ फेस्टिवल का शुभारंभ मुख्य अतिथि चाईबासा विधायक दीपक बिरुवा एवं विशिष्ट अतिथि केयू की वीसी डॉ शुक्ला मोहांती ने दीप जलाकर किया। महोत्सव के उदघाटन समारोह में मुख्य अतिथि विधायक दीपक बिरुवा ने कहा कि युवा हमारे देश के कर्णधार है। युवाओं की प्रतिभा निखारने का मंच है युवा महोत्सव। बिरुवा ने युवाओं से कहा कि समय और अवसर बार-बार नहीं आता है, इसका सदुपयोग करें और हर क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करें। विधायक ने कहा कि आधारभूत संरचना व शिक्षकों की कमी के बावजूद विश्वविद्यालय आगे बढ़ने को कटिबद्ध है। बिरुवा ने कहा कि इस राज्य के मुख्यमंत्री भी युवा हैं। वे युवा विशेष पर ध्यान देंगे। कोल्हान विश्वविद्यालय की समस्याओं को सरकार के समक्ष रखकर निराकरण कराने की घोषणा की। ऐसे तो हम सभी लोग महान व्यक्ति स्वामी विवेकानंद की जयंती भी युवा दिवस के रूप में मनाते हैं। इसलिए युवक हो या युवती सभी हर क्षेत्र में अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करने का प्रयास करें, ताकि आपका डंका सभी जगह बजे।

सैकड़ों प्रतिभागी हो रहे शामिल

केयू की वीसी डॉ। शुक्ला मोहांती ने कहा कि युवा महोत्सव में 19 कॉलेज से सैकड़ों प्रतिभागी भाग ले रहे हैं। इससे उनमें आपसी पहचान और सौहार्द बढ़ेगा। यह मंच युवाओं का है जो उनकी प्रतिभा को निखारता है। उन्होंने कहा कि महिला कॉलेज चाईबासा में मेरा भी सात वर्ष स्वर्णिम रहा है। जब भी इस महाविद्यालय आती हूं मेरी यादें पुरानी ताजा हो जाती है। कार्यक्रम में रजिस्ट्रार डॉ। एसएन सिंह, प्रोक्टर डॉ। एके झा, डीएसडब्ल्यू डॉ। टीसीके रमण, सीसीडीसी डॉ। केएन प्रधान, महिला कालेज प्राचार्या डॉ। आशा मिश्रा आदि ने भी संबोधित किया। इस मौके पर गुंजन पत्रिका का विमोचन भी किया गया। उदघाटन सत्र के बाद युवाओं के बीच नृत्य, संगीत, विभिन्न प्रतियोगिताएं शुरू हुई। इससे पहले शांति का प्रतीक कबूतर को छोड़कर समारोह का शुभारंभ किया गया।


Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.