JAMSHEDPUR: कोल्हान विश्वविद्यालय का छठा तीन दिवसीय यूथ फेस्टिवल 20 जनवरी से महिला कॉलेज चाईबासा में आयोजित होगा। यह महोत्सव 23 जनवरी तक चलेगा। कोल्हान विश्वविद्यालय चाईबासा के प्रवक्ता डॉ। एके झा ने कहा कि इसमें 25 कॉलेजों ने अब तक निबंधन कराया है। इसमें 150 से अधिक छात्र विभिन्न प्रतियोगिता में भाग लेंगे। इसके लिए महिला कॉलेज मैदान में भव्य पंडाल बनाया गया है।

प्रवक्ता ने बताया कि इसका उद्घाटन चाईबासा के विधायक दीपक बिरुआ व कुलपति प्रोफेसर डॉ। शुक्ला माहांती करेंगी। महिला कॉलेज चाईबासा की प्रिंसिपल डॉ। आशा मिश्रा ने बताया कि कॉलेज की छात्राएं इसकी तैयारी में जुटी हुई है। कॉलेज गेट से लेकर कार्यक्रम स्थल कर सभी अतिथि और खिलाडि़यों का स्वागत पारंरपरिक नृत्य के साथ किया जायेगा। उन्होंने कहा कि युथ फेस्टिवल में पें¨टग, कोलाज, रंगोली, मॉड¨लग, पोस्टर मे¨कग, सोलो सांग, क्लासिकल डांस, सेमी क्लासिकल, डिबेट, योग, ¨हदी और अंग्रेजी, वेस्टर्न म्यूजिक, कार्टून मे¨कग, भाषण प्रतियोगिता ¨हदी और अंग्रेजी, शार्ट वन एक्ट प्ले ¨हदी और अंग्रेजी समेत अन्य कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। सुरक्षा व्यवस्था के लिए प्रशासन से मांग की गई है। इसकी स्वीकृति भी मिल चुकी है। भव्य पंडाल में लगभग एक हजार लोगों की बैठने की क्षमता रखी गई है। बाहर कॉलेज से आने वाले खिलाडि़यों के लिए भी हास्टल में व्यवस्था रखी है।

वीमेंस कॉलेज में विप्रो का पूल कैंपस

विप्रो टेक्नोलॉजी द्वारा 17 से 19 जनवरी तक जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज में आयोजित पूल कैंपस का समापन रविवार को हुआ। प्राचार्य डॉ। नूतन चंद्रा ने जानकारी दी कि तीन दिन तक चलने वाले इस ऑनलाइन टेस्ट में कुल 85 अभ्यर्थी सफल हुए। इनमें से 60 छात्राएं वीमेंस कॉलेज की ही हैं। यह शानदार उपलब्धि है। प्लेसमेंट सेल की समन्वयक डॉ रत्‍‌ना मित्रा ने कहा कि कुल सफल अभ्यर्थियों में सत्तर प्रतिशत से अधिक छात्राएं वीमेंस कॉलेज की हैं। किसी एक कैंपस ड्राइव के लिहाज से यह ऐतिहासिक क्षण है। बताया गया है कि अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों को 4 साल के अनुबंध पर दिल्ली एनसीआर, बेंगलुरू, हैदराबाद में 5.5 लाख के सालाना पैकेज पर नियुक्ति मिलेगी। इसी कड़ी में 28 जनवरी को अजीम प्रेमजी फाउंडेशन की नियोक्ता टीम भी कॉलेज आ रही है। जिसमें 2020 में स्नातकोत्तर की पढ़ाई पूरी करने जा रही छात्राएं शरीक होंगी। किसी भी तरह की तकनीकी सहायता के लिए छात्राएं प्लेसमेंट सेल से संपर्क कर सकती है।

Posted By: Inextlive