कोतवाली डीएसपी करेंगे जांच असलियत आएगी सामने

2014-08-01T07:01:36Z

RANCHI : आईआईएम रांची में महिला फैकल्टी मेंबर द्वारा अपने कलिग प्रोफेसर के खिलाफ सेक्सुअल हैराशमेंट के लगाए गए आरोप की जांच कोतवाली के डीएसपी दीपक अंबष्ठ करेंगे। इससे पहले कोतवाली थाना की सब इंस्पेक्टर मीरा सिंह ने आरोप लगानेवाली फैकल्टी मेंबर का बयान लिया। कोतवाली डीएसपी का इस बाबत कहना है कि मामले की जांच और सुपरविजन के बाद ही असलियत सामने आएगी।

एक महीने में आए दो मामले

इंस्टीट्यूट में एक ही महीने में दो ऐसे मामले सामने आए हैं, जिसमें महिला फैकल्टी मेंबर ने अपने ही कलिग के खिलाफ सेक्सुअल हैराशमेंट की कंप्लेन की है। मंगलवार को एसएसपी के पास लेटर भेजकर इंस्टीट्यूट के फैकल्टी मेंबर प्रो सताधर बेरा के खिलाफ महिला फैकल्टी मेंबर ने सेक्सुअल हैराशमेंट की कंप्लेन की है। लेटर में उन्होंने कहा कि प्रो सताधर बेरा ने उन्हें मेंटली टॉर्चर किया है। इतना ही नहीं उन्होंने गाली-गलौज भी की। वे इंस्टीट्यूट से निकलवाने की भी धमकी देते थे। उनके इस बिहेवियर से काफी परेशान हो गई थी। इससे पहले पर इसी महीने एक महिला फैकल्टी मेंबर ने अपने कलिग पर छेड़खानी और मिसबिहेव करने का आरोप लगा चुकी हैं।

कलमबंद हड़ताल पर गए कर्मचारी

जिले के सभी अंचलों के करीब दो सौ राजस्व कर्मचारी गुरुवार से तीन दिनों के कलमबंद हड़ताल पर चले गए हैं। अब शनिवार तक जमीन से जुड़े कोई काम अंचल कार्यालय में नहीं होंगे। कर्मचारियों के कलमबंद स्ट्राइक की वजह से जमीन का दाखिल-खारिज, इनकम सर्टिफिकेट, कास्ट सर्टिफिकेट और रेसिडेंशियल सर्टिफिकेट बनाने के काम पर असर पड़ रहा है। ये कर्मचारी अपने सहकर्मी कर्मचारी के साथ मारपीट करनेवाले की गिरतारी की मांग कर रहे हैं।

प्राइवेट स्कूल्स के लिए बने फी स्ट्रक्चर

झारांड हाइकोर्ट ने स्टेट गवर्नमेंट को प्राइवेट स्कूल्स के लिए फी स्ट्रक्चर बनाने का डायरेक्शन दिया है। गुरुवार को चीफ जस्टिस आर बानुमति ने एक पीआईएल पर सुनवाई करते हुए यह डायरेक्शन दिया। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने सरकार से पूछा कि इस संबंध में क्या पॉलिसी बनाई गई है। इस पर सरकार की ओर से बताया गया कि प्राइवेट स्कूल्स के फी को रेगुलेट करने के लिए फिलहाल कोई पॉलिसी नहीं है। कोर्ट ने दिल्ली और केरल में बनाए गए रूल्स की तर्ज पर ट्यूशन और बस फी निर्धारित करती की नीति बनाने को कहा। इस बाबत सरकार ने तीन महीने का समय मांगा है।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.