-पहले चरण में रोडवेज को 25 बसें उपलब्ध कराने के निर्देश

-पांच ब्लॉकों में मतदान दिवस पर अवकाश घोषित किया गया

ALLAHABAD: जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार ने परिवहन विभाग को पहले चरण के मतदान के लिए पोलिंग पार्टियों की रवानगी के लिए बसें उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। बसें गुरुवार सुबह चार बजे रवानगी स्थल केपी ग्राउंड पर सुबह चार बजे पहुंच जाएंगी। प्रत्येक ब्लॉक के लिए पांच बसें मांगी गई हैं, इस तरह से पांचों ब्लॉक के लिए कुल 25 बसें रवाना होंगी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक बस पर संबंधित ब्लॉक का नाम व पोस्टर चस्पा रहेगा।

सुपर जोनल मजिस्ट्रेट की निगरानी

सुपर जोनल मजिस्ट्रेट को रवानगी स्थल पर मतपत्रों की पैकेटिंग की रेंडम जांच, पोलिंग पार्टियों की रवानगी, सकुशल मतदान कराने, मतदान के बाद पोलिंग पार्टियों की सकुशल वापसी समेत बैलेट बॉक्स को स्ट्रांग रूम में रखवाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। डीएम ने कहा कि उन्हें या सीडीओ को सूचना देने के बाद ही सुपर जोनल मजिस्ट्रेट ब्लॉक मुख्यालय छोड़ेंगे। मतदान वाले दिन संबंधित ब्लॉकों में डीएम ने अवकाश घोषित किया है।

टीम भावना से काम करें

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष ढंग से संपन्न कराने के लिए चुनाव आयोग द्वारा नियुक्त प्रेक्षक सुधीर कुमार गर्ग ने सरकिट हाउस में प्रभारी निर्वाचन अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने अधिकारियों को टीम भावना के साथ चुनाव कराने की नसीहत दी। वह सरकिट हाउस कक्ष संख्या पांच में ठहरे हुए हैं। उनका मोबाइल नंबर 7081772222 और बेसिक नंबर 0532-2420652 है। फैक्स नंबर 0532-2420999 है। कोई भी उम्मीदवार अगर उनसे मिलना चाहता है तो कक्ष संख्या में सुबह दस से 11 के बीच मुलाकात कर सकता है।

कमिश्नर व डीआईजी ने किया तूफानी दौरा

चुनाव के मद्देनजर कमिश्नर राजन शुक्ला व डीआईजी भगवान स्वरूप ने करछना, मेजा, कोरांव, मांडा और उरुवा ब्लॉक का तूफानी दौरा किया। उन्होंने चुनाव में लगे अधिकारियों से मिलकर हालात का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण ढंग से आचार संहिता का पालन कराते हुए चुनाव संपन्न कराना है। अराजक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाए। डीआईजी ने जनता से चुनाव संबंधी सही शिकायत करने की अपील की है, जिससे समस्या का समाधान तत्काल किया जा सके।

Posted By: Inextlive