छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) के मुख्यालय चाईबासा में सोमवार को परीक्षा बोर्ड की मीटिंग हुई। इसकी अध्यक्षता केयू की वीसी डॉ। शुक्ला माहांती ने की। इसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। यूजी पार्ट थर्ड की परीक्षा की तिथि को सीए की परीक्षा के कारण बदलाव नहीं करने का निर्णय लिया गया। बताया गया कि यूजी रेगुलर कोर्स है इसमें किसी तरह का छेड़छाड़ नहीं किया जा सकता। इसके परीक्षा कार्यक्रम में छेड़छाड़ करने पर परीक्षाफल के प्रकाशन में दिक्कत पैदा हो सकती है।

काउंसिल में भेजने पर सहमति

कोल्हान विश्वविद्यालय छात्र संघ की मांग पर संत अगस्टीन कॉलेज मनोहरपुर के कई विषयों की संबद्धता के मामले को एकेडमिक काउंसिल में भेजने पर सहमति बनी। एमबीबीएस कोर्स में पूरे कोर्स के दौरान एक बार ही 5 नंबर का ग्रेस मिलेगा। कॉमर्स के मीनू आहूजा और गौरी शंकर तथा ¨हदी में चैतन्य बिरुआ को पीएचडी की उपाधि देने की अनुमति प्रदान की गई। यूजी प्रथम सेमेस्टर में की परीक्षा के दौरान अनुपस्थित रहने वाली गे्रजुएट कॉलेज की प्राचार्य डॉ। उषा शुक्ला, को-ऑपरेटिव कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ। वीके सिंह को स्पष्टीकरण भेजा जाएगा। ताकि आगे आने वाली परीक्षाओं में कोई भी केंद्राधिक्षक परीक्षा को गंभीरता से लें।

किया जाएगा प्रमोट

शिबू रंजन खां मेमोरियल कॉलेज चाकुलिया के छात्र यूजी प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा कॉलेज की गलती के कारण नहीं दे पाये थे। इन छात्रों को सीधे द्वितीय सेमेस्टर में प्रमोट कर दिया जाएगा। द्वितीय सेमेस्टर में ये छात्र प्रथम और द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा एक साथ देंगे। वर्कर्स कॉलेज में आइटी के तीन छात्रों के संबंध में इसी तरह का फैसला लिया जाएगा। ये तीन छात्र द्वितीय सेमेस्टर में छुटे हुए विषय की परीक्षा देंगे। मौके पर प्रोवीसी डॉ। रणजीत कुमार सिंह, रजिस्ट्रार डॉ। एसएन सिंह, परीक्षा नियंत्रक डॉ। पीके पाणि सहित कई डीन व सदस्य उपस्थित थे।

Posted By: Inextlive