JAMSHEDPUR: छात्र संघ ने कोल्हान विश्वविद्यालय प्रशासन केखिलाफ आंदोलन की राह पकड़ ली है। मंगलवार से अखिल झारखंड छात्र संघ (छात्र आजसू) ने विश्वविद्यालय के विभिन्न कॉलेजों में काला बिल्ला लगाकर प्रदर्शन का फैसला लिया है। इस कड़ी में मंगलवार को जमशेदपुर के वर्कर्स कॉलेज में प्रदर्शन किया गया और मांग पत्र सौंपा गया। छात्र आजसू के कोल्हान अध्यक्ष हेमंत पाठक ने आरोप लगाया कि विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों द्वारा लगातार कतिपय भ्रष्ट अधिकारियों को संरक्षण दिया जा रहा है। चाहे वर्कर्स कॉलेज में छात्र नेत्री से अभद्रता का मामला हो या ग्रेजुएट कॉलेज में बीएड नामांकन विवाद रवैया ढीला ढाला है। पीएचडी घोटाला मामले में भी कार्रवाई नहीं हो रही है। ऐसे में छात्रों के पास आंदोलन के सिवा कोई विकल्प नहीं बचा है। इस प्रदर्शन कार्यक्रम में मुख्य रूप से हेमंत पाठक के अलावा, राकेश सिंह, राजेश महतो, रंजन दास, अब्दुल कादिर, संगीता, गीता कुमारी, दिव्या कुमारी, श्याम कुमार, मोहित, बॉबी, संजय सहित कई छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

केयू की वीसी का पुतला फूंका

जमशेदपुर को-ऑपरेटिव लॉ कॉलेज परिसर में मंगलवार को कुलपति डॉ। शुक्ला माहांती का पुतला फूंका गया। जिसका नेतृत्व को-ऑपरेटिव कॉलेज छात्र संघ अध्यक्ष कमल अग्रवाल कर रहे थे। छात्रों का कहना था यूजीसी नेट की परीक्षा इतनी जल्दी जारी कर सकता है, तो कोल्हान विश्वविद्यालय द्वारा लॉ का परीक्षा परिणाम जारी करने में इतना विलंब क्यों लगा रहा है। परीक्षा परिणाम में देरी होने का कारण छात्रों में संशय की स्थिति बनी हुई है कि रिजल्ट के साथ छेड़छाड़ की जा रही है। इसके अलावा फीस वृद्धि वापस लेने पर अभी तक कोई निर्णय विश्वविद्यालय प्रशासन ने नहीं किया है। इस प्रदर्शन कार्यक्रम में मुख्य रूप से अमर तिवारी, सरोज पात्र, जयश्री कुमारी, अमन भारद्वाज, प्रशांत कुमार, गंगाधर महतो, निक्कू कुमार, आनंद सिंह, लव कुमार एवं अन्य मौजूद थे।

17 से भरे जाएंगे स्नातक थर्ड सेमेस्टर के फार्म

सीबीसीएस सत्र 2017-20 के स्नातक थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा के लिए फार्म भरने की तिथि कोल्हान विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग द्वारा मंगलवार को प्रकाशित की गई है। थर्ड सेमेस्टर के परीक्षा फार्म 17 जनवरी से भरे जाएंगे और यह बिना विलंब शुल्क के 29 जनवरी तक छात्र भर सकेंगे। इसके बाद दो सौ रुपये विलंब शुल्क के साथ 04 फरवरी तक फार्म भरे जा सकेंगे। इस बार कोल्हान विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ। पीके पाणि की ओर से यह जानकारी दी गई है कि यदि किसी को विषय को लेकर कोई संशय है तो वे कोल्हान विश्वविद्यालय को ईमेल कर सकता है या फिर परीक्षा विभाग के कार्यालय में आकर अपनी जिज्ञासा शांत कर सकते हैं। फार्म फिलअप की विस्तृत जानकारी केयू के वेबसाइट पर उपलब्ध है।

Posted By: Inextlive