JAMSHEDPUR: कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) ने यूजी और पीजी के फ‌र्स्ट सेमेस्टर में एडमिशन लेने का एक और मौका दिया है। इस संबंध में छात्र कल्याण संकायाध्यक्ष डॉ। टीसीके रमण की ओर से अधिसूचना जारी कर दी है। एडमिशन की प्रक्रिया कर दी गई है। यह नामांकन अब 31 अगस्त तक ऑफलाइन माध्यम से हो सकेगा। यूजी प्रथम सेमेस्टर में नामांकन इंटर वार्षिक परीक्षा और सीबीएसई व आइसीएसई संपूरक परीक्षा में उत्तीर्ण छात्र ले सकेंगे। इसी तरह स्नातक उत्तीर्ण विद्यार्थियों का नामांकन पीजी प्रथम सेमेस्टर में होगा।

दिए गए हैं निर्देश

अधिसूचना में कई निर्देश दिए गए हैं। दिए गए निर्देश के अनुसार सीट रिक्त होने पर मेधा सूची कॉलेज तैयार करेगी। मेधा सूची के आधार पर नामांकन 06 सितंबर तक लेना है। जो विधार्थी पूर्व में नामांकन हेतु ऑनलाइन आवेदन किए है, तो ऐसे सभी विधार्थियों को भी उक्त मेधा सूची में शामिल कर नामांकन लेना भी सुनिश्चित करना है। ऑफलाइन फार्म पूर्व में ही सभी महाविद्यालयों को उपलब्ध करा दिया गया है। नामांकन हेतु आवेदन शुल्क पूर्व की तरह मान्य होंगे।

कॉलेज में उपलब्ध सीट पर ही होगा नामांकन

छात्र कल्याण संकायाध्यक्ष डॉ। टीसीके रमण ने यूजी और पीजी में नामांकन को लेकर स्थिति स्पष्ट की है। उन्होंने कहा कि जिन विषयों में सीट खाली है, उन्हीं विषयों में नामांकन होगा। कॉलेज को इस संबंध में विशेष निर्देश दिए जा चुके हैं।

Posted By: Inextlive