-झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन ने स्पेशल ड्यूटी एलाउंस बढ़ाने की मांग की

-महंगाई बढ़ी, लेकिन पुलिसकर्मियों का भत्ता नहीं

RANCHI(9 April): झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन ने पुलिसकर्मियों के लिए स्पेशल ड्यूटी एलाउंस बढ़ाने की मांग की है। कार्यकारी अध्यक्ष रामाकांत उपाध्याय की मानें, तो फ्0 साल पहले तय हुआ स्पेशल ड्यूटी एलाउंस ही अब तक पुलिस कर्मियों को मिल रहा है, जो महज म्भ् रुपए है। आज भी पुलिसकर्मी पर्व, त्योहार या अन्य किसी कारण से स्पेशल ड्यूटी पर होते हैं, तो बतौर भत्ता म्भ् रुपए ही मिलता है, जबकि काम का दबाव ज्यादा है। वहीं, इन फ्0 सालों में महंगाई भी काफी बढ़ गई है।

पुलिस मुख्यालय करे पहल

श्री उपाध्याय ने कहा कि सीएम से भी इस बाबत बातचीत हुई थी, पर संचिका स्तर पर काम लंबित है। कार्यकारी अध्यक्ष ने इसके लिए पुलिस मुख्यालय द्वारा पहल करने की मांग की है, ताकि पुलिसकर्मियों का स्पेशल ड्यूटी एलाउंस बढ़ सके।

.बॉक्स

सुविधाएं व वेतन में हुई वृद्धि

झारखंड पुलिस के एडीजी सह प्रवक्ता एसएन प्रधान इस बात से सहमत हैं कि पुलिसकर्मियों की ड्यूटी दूसरे कर्मियों की तुलना में थोड़ी मुश्किल है, लेकिन हाल के वषरें में सुविधाएं और वेतन में काफी बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने कहा की छठे वेतनमान आयोग के बाद कांसटेबल का पैकेज काफी बेहतर हुआ है और सातवें वेतनमान आयोग के बाद और बेहतर हो जाएगा। इसके बावजूद मुख्यालय द्वारा एक प्रस्ताव सरकार को भेजा जाएगा।

Posted By: Inextlive