-सीडीओ बरेली ने की शहर के उद्योग बंधुओं के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में फ्राइडे को हुई बैठक

>BAREILLY:

कलेक्ट्रेट सभागार में फ्राइडे को सीडीओ सत्येन्द्र कुमार ने उद्योग बंधुओं के एक बैठक की, जिसमें उन्होंने बताया कि कुंभ का आयोजन शुरू होने जा रहा है। इस दौरान उद्योग बंद रखे जाने के लिए रोस्टर तैयार कर सभी विभागों को उपलब्ध करा दिया गया है। जिसमें उनका सहयोग जरूरी है। इसके साथ ही जल की भी व्यवस्था कराने को कहा है।

चार-चार दिन बंद रहेंगे उद्योग

बैठक में पहुंचे उद्योग बंधुओं को सीडीओ ने बताया कि आयोजन 15 जनवरी 2019 से शुरू हो रहा है। जिसमें मकर संक्रान्ति, पौष पूर्णिमा, मौनी अमावस्या, बसंत पंचमी, माघी पूर्णिमा, महाशिवरात्रि आदि के पर्वो पर उद्योगों को चार-चार दिन बंद रखे जाएगे। ताकि शहरी क्षेत्र की नदियों में औद्योगिक एरिया का गंदा पानी नदी में प्रवाह न होने पाए। सीडीओ ने सभी उद्योग बंधुओं से इस महापर्व पर सभी से सहयोग की अपील की है। जिससे कुंभ के दौरान साधु संतों को शु्द्ध जल स्नान को मिल सके। इसके लिए सिंचाई विभाग, नगर निगम, स्थानीय प्रशासन भी इस पर निगरानी करेगा। साथ चौबारी, नकटिया और देवरनियां नदी पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा।

परसाखेड़ा जलनिकासी का होगा निस्तारण

औद्योगिक क्षेत्र परसाखेड़ा जल निकासी की समस्या के निदान के लिए यूपीएसआईडीसी ने बताया कि डीपीआर तैयार कर दी गयी है। जो 10दिसम्बर 2018 तक समिट कर देंगे। सीडीओ ने निर्देश दिए कि डीपीआर जल्द ही तैयार कर निस्तारण किया जाए। परसाखेड़ा औद्योगिक क्षेत्र में सड़कों का चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण के सम्बन्ध में गत बैठक में प्रकरण पर चर्चा की गयी। जिस पर उद्यमियों ने नाराजगी जाहिर कि कहा कि जो प्रगति पिछले माह थी, वही अभी भी है, जिस पर सीडीओ ने नगर निगम के जेई को निर्देश दिये कि जहां पर प्रॉब्लम आ रही है। वहां टीम लगाकर एक सप्ताह तक सफाई कराई जाए। बैठक में एसपी क्राइम, उपायुक्त उद्योग, क्षेत्रीय अधिकारी पीसीबी कन्ट्रोल बोर्ड, उद्योगपति, नगर निगम और विद्युत विभाग सहित अन्य अफसर भी मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive