-काशी विद्यापीठ में स्कॉलरशिप के फॉर्म में भरे डिटेल को संशोधित न करना पड़ा भारी

-विभिन्न कोर्सेस के 8742 स्टूडेंट्स ने किया है ऑनलाइन आवेदन

VARANASI

स्कॉलरशिप व फीस रिम्बर्समेंट के लिए आवेदन करने वाले करीब 500 स्टूडेंट्स का फॉर्म समाज कल्याण विभाग ने कैंसिल कर दिया है। इन स्टूडेंट्स ने बैंक अकाउंट नंबर तो किसी ने अन्य डिटेल गलत अपलोड किया है। हालांकि संशोधन कराने के लिए समाज कल्याण विभाग ने स्टूडेंट्स को मौका भी दिया था। इसके बावजूद तमाम छात्रों ने विवरण अपडेट नहीं किया। इसे देखते हुए समाज कल्याण विभाग ने ऐसे छात्रों का आवेदन निरस्त कर दिया है। अब उन्हें करेंट सेशन में फीस रिम्बर्समेंट व स्कॉलरशिप मिलना संभव नहीं है।

वेरीफिकेशन में मिली थी गड़बड़ी

काशी विद्यापीठ व इससे एफिलिएटेड कॉलेजेज के 8742 ग्रेजुएशन के विभिन्न कोर्सेस के स्टूडेंट्स ने फीस रिम्बर्समेंट व स्कॉलरशिप के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था। वेरीफिकेशन के दौरान सैकड़ों छात्रों के आवेदन में तमाम तरह की गड़बड़ी मिली। फॉर्म कैंसिल होने वाले स्टूडेंट्स ने बैंक एकाउंट नंबर, आय-जाति प्रमाणपत्र का सीरियल नंबर, पंजीकरण संख्या सहित अन्य डिटेल गलत अपलोड कर दिया है।

संदिग्ध कैटेगरी में डाल दिया

समाज कल्याण विभाग ने ऐसे स्टूडेंट्स का आवेदन संदिग्ध की श्रेणी में शामिल कर लिया है। संदिग्ध आवेदनों के संशोधन के लिए छात्रों को मौका भी दिया गया। यही नहीं समाज कल्याण विभाग ने इस संबंध पिछले दिन यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार की मीटिंग भी बुलाई थी ताकि छात्रों में सूचना दी जा सके। इसके बावजूद विवरण संशोधित न करने वाले छात्रों का आवेदन निरस्त कर दिया गया है।

इतने स्टूडेंट्स ने किया है आवेदन

-जनरल कैटगरी 2049

-अनुसूचित जाति 1512

-अनुसूचित जन जाति 66

-ओबीसी 4129

-अल्पसंख्यक 986

टोटल आवेदन--8742

Posted By: Inextlive