IPL 2019 19 साल के गिल ने KKR को जिताया मैच अभी भी प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा

2019-05-04T09:21:20Z

आईपीएल 2019 का 52वां मैच शुक्रवार को कोलकाता बनाम पंजाब के बीच खेला गया। इस मैच में केकेआर को सात विकेट से जीत मिली। इसी के साथ कोलकाता की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी जिंदा हो गईं।

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 KXIP vs KKR Match report: मोहाली में IPL 2019 का 52वां मुकाबला मेजबान किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया। इस मैच में कोलकाता ने पंजाब को 7 विकेट से हराकर आइपीएल के 12वें सीजन के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को जिंदा रखा। इस अहम मुकाबले में केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए। वहीं, कोलकाता ने इस लक्ष्य को सात विकेट और 2 ओवर रहते हासिल कर लिया। कोलकाता ने 18 ओवर में 3 विकेट खोकर 185 रन बनाए। इस हार के बाद पंजाब की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद लगभग खत्म हो गई है क्योंकि अश्विन की टीम का नेट रन रेट बेहद खराब है।
कोलकाता की पारी, गिल का अर्धशतक

कोलकाता की पारी का पहला विकेट पावरप्ले की आखिरी गेंद पर गिरा। एंड्रयू टाय ने छठे ओवर की छठी गेंद पर खतरनाक दिख रहे क्रिस लिन को 46 रन(22 गेंद) पर खुद ही कैच लेकर आउट किया। कोलकाता को दूसरा झटका पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने दिया। अश्विन ने रोबिन उथप्पा को मयंक अग्रवाल के हाथों 22 रन के निजी स्कोर पर कैच आउट कराया। कोलकाता का तीसरा विकेट आंद्रे रसेल के रूप में गिरा। आंद्रे रसेल मोहम्मद शमी की गेंद पर एंड्रयू टाय के हाथों 14 गेंदों में 24 रन बनाकर कैच आउट हुए। KKR की ओर से शुभमन गिल ने नाबाद 49 गेंदों में 65 रन की पारी खेली। इसके अलावा कप्तान दिनेश कार्तिक भी 9 गेंदों में 21 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, पंजाब की ओर से मोहम्मद शमी, आर अश्विन और एंड्रयू टाय को एक-एक विकेट मिला।
गेल व राहुल हुए फेल, सैम कुर्रन का अर्धशतक
पंजाब का पहला विकेट लोकेश राहुल के तौर पर गिरा। अच्छे फॉर्म में चल रहे राहुल को संदीप वॉरियर ने अपना पहला शिकार बनाया। राहुल ने सात गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ दो रन बनाए। संदीप की गेंद पर राहुल ने  अपना कैच क्रिस लिन को थमा दिया। पंजाब के तूफानी ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल का जादू इस मैच में नहीं दिखा। वो संदीप वॉरियर का दूसरा शिकार बने। संदीप की गेंद पर गेल ने अपना कैच शुभमन गिल को थमा दिया। गेल ने 14 गेंदों पर 14 मैच बनाए। निकोलस पूरन और मयंक अग्रवाल ने तीसरे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी की लेकिन इस साझेदारी को नितिश राणा ने तोड़ दिया। नितिश ने पूरन को संदीप वॉरियर के हाथों कैच आउट करा दिया। पूरन ने 27 गेंदों पर 48 रन बनाए।

जानिए कौन है IPL के लास्ट ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज


जानें IPL में पहली बार कब फेंका गया था सुपर ओवर

सैम ने जड़ा अर्धशतक
मयंक अग्रवाल ने 26 गेंदों पर 36 रन बनाकर टीम की पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन उनकी पारी का अंत रन आउट से हुआ। मंदीप सिंह 25 रन बनाकर गुरने की गेंद पर अपना कैच रॉबिन उथप्पा को थमा बैठे। उन्होंने 17 गेंदों पर 25 रन बनाए। अश्विन बिना खाता खोले आंद्रे रसेल की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। सैम कुर्रन ने नाबाद 55 रन की पारी खेली और अपनी टीम को एक अच्छा स्कोर तक पहुंचाया। सैम ने 24 गेंदों पर ये रन बनाए। कोलकाता की तरफ से संदीप वॉरियर ने दो जबकि हैरी गुरने, आंद्रे रसेल व नितिश राणा ने एक-एक सफलता हासिल की।


Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.