बरेली: श्रमिकों के नाम पर चल रही स्पेशल ट्रेन से श्रमिकों के साथ ही नौकरीपेशा व छोटे कारोबारी भी अपने घरों तक पहुंच रहे हैं। ट्यूजडे को लुधियाना से बरेली पहुंची स्पेशल ट्रेन से प्रदेश के कई जिलों के 945 लोग बरेली पहुंचे। यह लोग मंडे को अहमदाबाद से बरेली पहुंचे लोगों से ज्यादा खुशनसीब रहे। अहमदाबाद से आए लोगों ने बताया कि उनसे ट्रेन में सवार होने से पहले ही टिकट के नाम पर 525 रुपये ले लिए गए थे। ट्यूजडे को लुधियाना से स्पेशल ट्रेन से पहुंचे लोगों ने बताया कि उन्हें ट्रेन में सवार होने से पहले 315 रुपये का टिकट तो दिया उन्हें इसका भुगतान नहीं करना पड़ा। उन्हें पहले मुफ्त में ही बसों से लुधियाना जंक्शन लाया गया था और इसके बाद मुफ्त में ही वह ट्रेन से बरेली पहुंच गए। बरेली से बसों के जरिए भी उन्हें उनके गंतव्य तक मुफ्त में ही भेजा गया।

चेहरों पर घर पहुंचने की खुशी

लुधियाना से शाम 5.55 बजे स्पेशल ट्रेन बरेली जंक्शन के प्लेटफार्म एक पर पहुंची। इसके बाद एक-एक बोगी से उन्हें उतारकर उनकी थर्मल स्क्रीनिंग हुई। इस प्रक्रिया के बाद जब वह प्लेटफार्म से बाहर निकले तभी उन्हें एक लंच पैकेट और एक ड्रिंकिंग वाटर बोटल थमाई गई। लंबे सफर के बाद यहां पूरे सम्मान सहित खाना-पानी पाते ही इन लोगों के चेहरे खिल उठे। बस में सवार होने से पहले ही लोग यहां जमीन में बैठकर खाना खाने लगे। लोगों ने बताया कि उन्हें यहां के प्रशासन की ओर से कराए गए इतने बेहतर इंतजाम काफी खुशी हुई है। उन्होंने बताया खाया भी बहुत ही अच्छा और स्वादिष्ट है। मुफ्त में घर पहुंचाने पर सभी लोगों ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का आभार जताया।

आठ टीमों ने की स्क्रीनिंग

स्पेशल ट्रेने से बरेली पहुंचे लोगों की स्क्रीनिंग के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमें प्लेटफार्म पर तैनात थीं। इसके अलावा एक टीम रेलवे की भी यहां तैनात रही। स्वास्थ्य विभाग की स्क्रीनिंग टीम में डिस्ट्रिक्ट हास्पिटल की ओर से एसीएमओ डॉ। आरएन गिरी, डॉ। राहुल बाजपेई, चीफ फार्मासिस्ट अनिल शर्मा, अश्वनी शर्मा, मोहित पाठक शामिल रहे। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की ही आरबीएसके की ओर से डॉ.रिचा, डॉ। आकांक्षा, स्टाफ नर्स निधि और फिजियाथैरेपिस्ट चित्रकुमार यादव शामिल रहे।

दो लोग निकले सस्पेक्टेड

लुधियाना से बरेली पहुंचे लोगों की जब प्लेटफार्म पर थर्मल स्क्रीनिंग हुई तो इसमें दो लोगों का टेंप्रेचर सामान्य से अधिक पाया गया। इनमें एक वितसारगंज को दूसरा फरीदपुर का था। यहां उनका नाम और पता नोट कर लिया गया। इसके बाद उन्हें ऐहतियात बरतने की हिदायत देते हुए अन्य लोगों के साथ ही जाने दिया गया।

Posted By: Inextlive