-सीढि़यों से चढ़ने में थक जाने पर रोने लगे बुजुर्ग

-रेलिंग को पकड़-पकड़ कर चढ़ रहे थे बुजुर्ग

देहरादून। दून हॉस्पिटल में कई विभागों की ओपीडी नई बिल्डिंग के शिफ्ट होने के बाद पेशेंट की परेशानी बढ़ गई है। बुजुर्गो, दिव्यांगों और बीमारों को ओपीडी के फोर्थ फ्लोर तक सीढि़यां चढ़नी पड़ रही हैं। हालांकि दो लिफ्ट चालू हो गई हैं, लेकिन ये इतनी छोटी हैं तक ज्यादा से ज्यादा चार लोग जा सकते हैं। ऐसे में पेशेंट को सीढि़यों से चढ़ना पड़ रहा है। हॉस्पिटल की बड़ी लिफ्ट का तो अभी काम ही शुरू नहीं हुआ है। इसके अलावा पेशेंट को यह बताने वाला भी कोई नहीं है कि लिफ्ट कहां लगी है। सैटरडे को अस्थमा का पेशेंट सीढि़यों में चढ़ते हुए रो पड़ा। वहां मौजूद कुछ लोगों ने जैसे तैसे मामले को संभाला।

नहीं बन पा रहा मेडिकल

मंडे से हॉस्पिटल की एडमिस्ट्रेटिव ऑफिस नई ब्लॉक शिफ्ट हो रहा है। इससे मेडिकल बन पा रहे हैं। दवाइयों के क्लेम के लिए पहुंचे पेशेंट को भी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

क्या कहते हैं लोग

मैं मेडिसिन ओपीडी में जांच कराने के लिए आई हूं। थर्ड फ्लोर तक आना मुश्किल हो रहा है। बता रहे हैं कि लिफ्ट लगी है, लेकिन कहां है, ये बताने वाला कोई नहीं है।

कमलेश, पेशेंट

मैं यहां पर सांस की परेशानी होने पर डॉक्टर को दिखाने के लिए आया हूं। यहां पर सीढि़यों पर चढ़कर और भी सांस फुलने लगी हैं। सांस और टीवी की ओपीडी सेकेंड फ्लोर में है।

रमेश कुमार, डालनवाला।

मैं गांव से कान के डॉक्टर को दिखाने के लिए आई हूं। फोर्थ फ्लोर में सीढि़यों से आते-आते परेशान हो गई। हॉस्पिटल स्टाफ को चाहिए कि लिफ्ट के बारे में पेशेंट को बतायें।

सुशीला, चमोली

-----

मैं तीन दिन से चक्कर लगा रही हूं। कुछ पता नहीं चल रहा कि बिल कहां जमा करना है। एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट में जमा करना है। पुरानी बिल्डिंग से लेकर नई बिल्डिंग तक कई चक्कर काट दिये।

सरोज, पेशेंट

मुझे मेडिकल बनवाना है, लेकिन यहां पर न तो कोई अधिकारी है और न ही कुछ पता चल पा रहा है। चार दिन से चक्कर काटकर भी शिफ्टिंग होने के कारण कोई भी अधिकारी नहीं मिल रहे है।

सोनिया, पेशेंट

हम ऊपर तो आ गए पर अब नीचे जाने की हिम्मत नहीं हो रही है। पैरों में दर्द होता है। सीढि़यों की तरफ तो हर कोई इशारा कर देता है पर लिफ्ट की जानकारी कोई नहीं दे रहा है।

पुष्पा, पेशेंट

डायरेक्शन बोर्ड लगाने की मांग

दून हॉस्पिटल के नई ओपीडी बिल्डिंग में पहुंचने वाले पेंशेट्स को लिफ्ट की जानकारी मिले इसके लिए पेशेंट्स सूचना पट्ट और लिफ्ट में गार्ड खड़े रहने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि लिफ्ट छोटी है इसके चलते अक्सर बुजुर्ग लोग लिफ्ट में जाने से डरते हैं। इसके लिए वहां पर एक गार्ड होना चाहिए।

अभी शिफ्टिंग चल रही हैं। इसके कारण मुझे पुरानी बिल्डिंग से नई ओपीडी बिल्डिंग के चक्कर काटना पड़ रहा है। अभी सारा सिस्टम अव्यवस्थित है। जल्द व्यवस्था ठीक हो जाएगी।

डॉ केके टम्टा, एमएस दून हॉस्पिटल

Posted By: Inextlive