RANCHI : सीएम हाउस की सुरक्षा से खिलवाड़ का मामला अब राजभवन तक जा पहुंचा है। संतरी पोस्ट और बाउंड्री का काम लेने वाले मां प्रतिमा कंस्ट्रक्शन कंपनी ने राजभवन से इस मामले में हस्तक्षेप की मांग की है। इधर, एजेंसी के संचालक पवन कुमार बर्मन और भवन निर्माण विभाग के अभियंताओं के बीच टकराव चरम पर पहुंच गया है। दोनों पक्ष एक दूसरे पर लगातार आरोप प्रत्यारोप कर रहे हैं। एजेंसी संचालक का कहना है कि इस पूरे खेल के पीछे सीएम हाउस के एक अधिकारी का हाथ है, जिसके इशारे पर भवन निर्माण विभाग दूसरी एजेंसी को काम नहीं करने दे रहा है। इस मामले की जांच होनी चाहिए और रसूखदारों के नामों का खुलासा होना चाहिए।

सीएम हाउस के एक अफसर दे रहे हैं दखल

मां प्रतिमा कंस्ट्रक्शन के संचालक का आरोप है कि सीएम हाउस के भीतर बैठे एक अधिकारी का संरक्षण वहां अधिकांश काम करने वाले एक ठेकेदार को मिल रहा है। वे नहीं चाहते कि किसी बाहरी ठेकेदार को हाउस के अंदर काम करने दिया जाए। इस बात की जांच करा ली जाए कि सीएम हाउस के भीतर का ज्यादातर काम एक ही ठेकेदार करता है, जिसका उस अधिकारी के साथ काफी बेहतर संबंध है।

सबको लिखा, फिर भी नहीं मिला गेट पास

मां प्रतिमा कंस्ट्रक्शन एजेंसी का कहना है कि गेट पास के लिए भवन निर्माण विभाग के सचिव, एग्जीक्यूटिव इंजीनियर सीएम के प्रधान सचिव समेत सभी संबंधित अधिकारियों को आवेदन दिया है लेकिन गेट पास निर्गत नहीं किया गया। ऐसा क्यों व किसकी शह पर हो रहा है, इसकी छानबीन होने से ही खुलासा हो पाएगा।

सम्पर्क में नहीं एजेंसी

भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता अजय कुमार गुप्ता का कहना है कि काम लेने के बाद से एजेंसी लापता हो गयी है। संचालक पवन कुमार बर्मन ने भी पहले काम किया है विभाग में इसलिए वह सारे नियम कानून जानता है। वह विभाग के किसी भी अधिकारी के संपर्क में नहीं है।

जल्द निकलेगा टेंडर

सीएम हाउस में संतरी पोस्ट व बाउंड्रीवाल बनाने को लेकर भवन निर्माण विभाग जल्द ही प्रक्रिया शुरू करने वाली है। दूसरी एजेंसी से यह काम कराया जाएगा, इसके लिए टेंडर जारी करने की प्रक्रिया चल रही है। इधर, मां प्रतिमा कंस्ट्रक्शन एजेंसी के खिलाफ नोटिस जारी कर दिया गया है। अब एजेंसी को डिबार करने की प्रक्रिया शुरु कर दी जा रही है।

Posted By: Inextlive