- चोरी की बाइक से लूट की वारदात को देता था अंजाम

- चोरी की बाइक, पिस्टल, नकदी और जेवरात बरामद

- गोरखनाथ पुल के पास मनी एक्सचेंजर को मारी थी गोली

GORAKHPUR : पुलिस लाइंस सभागार में रविवार को एसएसपी लव कुमार ने लूट की घटनाओं का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि मुखबिर से पुलिस टीम को सूचना मिली कि जेल में बंद अंकुश के साथी होटल गंगेज के पास किसी बड़ी वारदात को अंजाम देन की योजना बना रहे हैं। शुक्रवार को पुलिस ने रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाले रोड पर वाहनों की चेकिंग शुरू की। इस बीच दो बाइक पर सवार चार युवक आते दिखाई दिए। पुलिस देखकर चारों भागने लगे। लेकिन टीम ने सक्रियता दिखाते हुए उन्हें पकड़ लिया। बदमाशों के पास से पुलिस ने चोरी की बाइक, पिस्टल, नकदी और जेवरात बरामद किया है।

बरामद हुए लाखों का माल

पकड़े गए लुटेरों की पहचान खजनी एरिया के भिटी खोरिया निवासी जितेंद्र पासवान उर्फ लादेन, गुलरिहा के हरसेवकपुर नंबर दो चौहान टोला निवासी सत्येंद्र कुमार चौहान, गोरखनाथ एरिया के हुमायूंपुर निवासी मनीष उर्फ अमित पासवान और सुमित के रूप में हुई है। पुलिस ने जितेंद्र पासवान उर्फ लादेन के पास से 1900 रुपये नकद, चोरी की बाइक, दो जोड़ी पायल, सत्येंद्र के पास से 260 रुपये नकद, मोबाइल, मनीष के पास 0 से एक तमंचा, जिंदा कारतूस, दो जोड़ी पायल, चोरी की बाइक और एक हजार रुपये, सुमित के पास से चोरी की स्कूटी बरामद किया है।

रेकी कर ठिकानों पर धावा

गैंग के मेंबर्स पहले शिकार की रेकी करते थे। फिर बाइक चुरा कर वारदात को अंजाम देते थे। सभी बाइक्स कैंट एरिया से चुराई गई है। लादेन के ऊपर सिटी के कोतवाली, शाहपुर में तीन, चिलुआताल, कैंट, गोरखनाथ में तीन, शाहपुर में दो और बेलीपार में एक मामले दर्ज है। वही सत्येंद्र पर शाहपुर में तीन और बेलीपार में चार आपराधिक मामले दर्ज हैं।

इन घटनाओं में रहे शामिल

- 14 अक्टूबर की शाम गोरखनाथ पुल के नीचे मनी एक्सचेंज को गोली मारकर बैग लूटा

- शाहपुर के रेल विहार में स्वर्ण व्यवसायी से लूट

- शाहपुर में मुर्गा व्यवसायी से लूट

- एलआईसी एजेंट से गोली मारकर लूट

- चिलुआताल में ग्राहक सेवा केंद्र के एजेंट से लूट

- धर्मशाला पुल पर मुनीम से तीन लाख की लूट

- खजांची चौक के पास बैंक में पैसा जमा करने वाले एजेंट से तीन लाख की लूट

हॉस्पिटल से मांगा स्पष्टीकरण

लुटेरो के गैंग के सदस्य मनीष उर्फ अमित पासवान ने पुलिस से बचने के लिए अबैध पिस्टल से पैर में गोली मार ली। उसके बाद गोरखनाथ के आनंद लोक हॉस्पिटल में एडमिट हो गया। लेकिन हॉस्पिटल के डॉक्टर्स ने इस घटना की जानकारी पुलिस को नहीं दी। मामले में एसपी सिटी ने बताया कि हॉस्पिटल के जिम्मेदार और डॉक्टर्स से स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। साथ ही नोटिस भी जारी होगा।

इन्होंने किया गिरफ्तार

लुटेरों को गिरफ्तार करने वाली टीम में गोरखनाथ एसओ सदानंद सिंह, उप निरीक्षक धर्मेद्र कुमार सिंह, गोपाल प्रसाद, सत्यप्रकाश सिंह, कांस्टेबल देवेंद्र यादव, सुभाष सिंह, मनोज कुमार चौरसिया, कुतुबुद्दीन, अविनाश सिंह, मोहम्मद शोएब, मोहसिन, योगेश सिंह शामिल रहे। सभी को एसएसपी ने पुरस्कृत किया।

यह गैंग लूटपाट में गोली चलाने से जरा भी नहीं हिचकते। आर्थिक लाभ के लिए बड़ी वारदात करते थे। जल्द ही सभी पुराने मामलों का वर्कआउट किया जाएगा।

लव कुमार, एसएसपी

Posted By: Inextlive