-लंका में LIC ऑफिस में कार्यरत महिला की हुई हत्या, पति व बेटे की मौत के बाद घर में रहती थी अकेले

-मानसिक रूप से थी विक्षिप्त, पुलिस ने लूटपाट से किया इंकार, प्रॉपर्टी के चक्कर में किसी खास पर murder करने का शक

VARANASI

पति और जवान बेटे की मौत के बाद कई सालों से अपने एक मंजिले मकान में रह रही सीमा रानी (भ्0 वर्ष) की किसी ने दर्दनाक तरीके से हत्या कर दी। एलआईसी में बतौर सहायक कार्यालय अधिकारी काम करने वाली सीमा की डेड बॉडी उनके ही घर में एक कमरे में बेड के नीचे पड़ी मिली। उनके दोनों हाथ बंधे थे। गला दबाकर सीमा को ठिकाने लगाने वाले हत्यारे ने उनकी मौत को कंफर्म करने के लिए सिर पर कई वार भी किए। फिलहाल पुलिस हत्या के पीछे लूटपाट की बात से इंकार कर रही है लेकिन अकेले होने के कारण प्रॉपर्टी के चक्कर में सीमा के मर्डर की आशंका जताते हुई जांच शुरू कर गई दी है। पुलिस का कहना है कि ये काम किसी अपने का है। क्योंकि सीमा अंदर आने के लिए हर किसी के लिए दरवाजा खोलती ही नहीं थीं।

खुला हुआ था गेट

धर्मबीर नगर कॉलोनी में सीमा रानी के घर का दरवाजा नार्मली पूरे दिन बंद रहता था लेकिन रविवार की शाम से उनके घर का गेट खुला व अंदर कमरों की लाइट जलते देख पड़ोसियों को शंका हुई। जिसके बाद सोमवार को उन्होंने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर सीओ भेलूपूर राजेश श्रीवास्तव व लंका एसओ संजीव मिश्रा ने मौके पर पहुंचकर मकान के अंदर जाकर पड़ताल की तो एक कमरे में बेड के नीचे सीमा मृत पड़ी मिलीं। उनके मुंह व नाक से खून बह रहा था और हाथ पैर दोनों रस्सी से बंधे हुए थे। कमरे का सामान अस्त व्यस्त पड़ा था और मकान में दीवारों पर ईट से मारने के निशान भी मिले।

फेल हो गया डॉग स्क्वॉड

मौके के हालात देख सीओ ने डॉग स्क्वॉड और फोरेंसिक टीम को बुलाया लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला। इस बीच घटना की सूचना पर मृतका की मां राधा रानी वहां आ पहुंचीं। उन्होंने पुलिस को बताया कि सीमा रानी के पति की ख्0 साल पहले मौत हो गई थी। उन्हें एक बेटा था। उसकी भी स्टोव फटने से मौत हो गई थी। इन दोनों मौतों के बाद सीमा घर में अकेली ही रहती थीं और करीब क्ख् सालों से किसी से कोई सम्बन्ध नहीं था। मां के मुताबिक जवान बेटे की मौत के बाद सीमा का दिमागी संतुलन खो गया था।

कौन है वो दाढ़ी वाला?

सीमा की मां ने पुलिस को बताया कि किसी के आने पर सीमा घर का गेट नहीं खोलती थीं लेकिन एक अधेड़ था जो सीमा से मिलने आता था। लंबी दाढ़ी रखे इस अधेड़ को लोगों ने रविवार को भी घर से निकलते देखा था। आस पड़ोस के लोगों का कहना है कि इस दाढ़ी वाले के डोर खटखटाने पर सीमा दरवाजा खोल देती थीं। सीओ का कहना है कि सामान जरूर बिखरे मिले लेकिन लूटपाट नहीं हुई है। फिलहाल शंका ये है कि सीमा का कोई खास उनके घर और प्रॉपर्टी को अपने नाम करा चुका है या फिर कराने की तैयारी में था। इसलिए हो सकता है कि उसी ने सीमा की जान ली हो ताकि उसकी प्रॉपर्टी पर कब्जा कर सके।

Posted By: Inextlive