किरण बेदी, शाजिया इल्‍मी और जया प्रदा के लेडी लक से BJP को मिलेगी मदद!

Updated Date: Thu, 15 Jan 2015 03:39 PM (IST)

दिल्‍ली विस चुनाव का काउंटडाउन शुरु हो गया है सभी राजनीजिक पार्टियां लगभग अपनी-अपनी तैयारी पूरी कर चुकी हैं. हालांकि इस लड़ाई में हिस्‍सा लेने वाली सबसे मुख्‍य पार्टी बीजेपी को लेकर अभी सस्‍पेंस बरकरार है. बीजेपी ने इस विस चुनावों को लेकर अपने उम्‍मीदवारों को लेकर पत्‍ते नहीं खोले हैं. अब ऐसे में बीजेपी कैंडिडेट कौन-कौन होगा इसको लेकर चर्चायें जोरों पर हैं.

मैदान में आयेंगे फेमस चेहरे
खबरों की मानें तो बीजेपी इस बार कुछ जाने-पहचाने चेहरों को टिकट देने की तैयारी कर रही है. इनमें देश की पहली महिला IPS और अन्ना आंदोलन की भागीदार किरण बेदी, पूर्व आप नेता शाजिया इल्मी और मुरादाबाद की पूर्व सांसद जया प्रदा हैं. बताया जा रहा है कि, राज्य में लोकप्रिय चेहरे की कमी के चलते बीजेपी इन चेहरों को मैदान में उतार सकती है. सूत्रों के मुताबिक, शाम 4 बजे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह प्रेस कांफ्रेंस करेंगे और तभी इन नेताओं को बीजेपी की सदस्यता दिलाई जायेगी.
सभी उम्मीदवारों को होगा ऐलान
बताया जा रहा है कि, बीजेपी अपने सभी 70 उम्मीदवारों की लिस्ट एक साथ जारी कर सकती है. हालांकि अभी इस पर आखिरी डिसीजन पार्टी की केंद्रीय चुनाव कमेटी की बैठक के बाद लिया जाना है. वहीं दूसरी ओर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के शुक्रवार को दिल्ली पहुंचने के बाद किरण बेदी आधिकारिक तौर पर पार्टी से जुड़ जायेंगी. आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल और उनके सहयोगियों से अलग होने के बाद किरण बेदी का बीजेपी की तरफ ज्यादा झुकाव हो गया था. वहीं लोकसभा चुनावों में भी किरण बेदी ने सोशल मीडिया पर नरेंद्र मोदी का जमकर सपोर्ट किया था.

'आप' को करेंगी एक्सपोज

किरण बेदी के अलावा पूर्व आप नेता शाजिया इल्मी के भी बीजेपी में शामिल होने की खबरें जोरों पर हैं. खबरों के मुताबिक, गुरुवार को उन्होंने बीजेपी नेताओं से मुलाकात की. शाजिया का कहना है कि, वह 'आप' को एक्सपोज करना चाहती हैं और चुनावों में आप के खिलाफ प्रचार करेंगी. हालांकि किरण और शाजिया के बीजेपी में शामिल होने पर पार्टी के राष्ट्रीय सचिव आरपी सिंह ने कहा, 'अगर वह आती हैं, तो हम उनका स्वागत करेंगे. अगर शाजिया भी राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया में साथ आना चाहती हैं तो उनका भी स्वागत है.' फिलहाल इन लोगों के बीजेपी में शामिल होने का पार्टी को कितना फायदा होगा, यह तो वक्त बतायेगा. लेकिन बीजेपी उम्मीद जरूर करेगी कि इस बार यह लेडी लक काम आ जाये.

Hindi News from India News Desk

 

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.