-रेलवे ने नहीं दिया गेट शिफ्टिंग का एस्टीमेट

बरेली: बरेली-बदायूं रोड पर स्थित लाल फाटक रेलवे क्रॉसिंग से गुजरने वाले वाहनों को डायवर्ट करने के लिए बनाए जाने वाले सर्विस लेने में अब रेलवे ने अड़ंगा लगा दिया है। सेतु निगम ने सर्विस लेन का एस्टीमेट बनाकर पीडब्ल्यूडी को दे दिया है, लेकिन रेलवे क्रॉसिंग का गेट शिफ्ट करने के लिए रेलवे ने अभी तक एस्टीमेट नहीं दिया है। ऐसे में पीडब्ल्यूडी के अधिकारी प्रस्ताव शासन को भेजने के लिए रेलवे के एस्टीमेट का इंतजार कर रहे हैं।

तीन विभागों को कराना है काम

लाल फाटक पर पुल निर्माण का काम 2017 में शुरू किया गया है। इस पुल की लागत 8249.150 लाख रुपये तय की गई है। पुल का निर्माण सेतु निगम और रेलवे को कहना है। इसमें सेतु निगम अपने हिस्से का आधे से अधिक काम पूरा कर चुका है, जबकि अब रेलवे को ट्रैक के ऊपर का काम कराना है। वहीं सर्विस लेन बनाने का काम पीडब्ल्यूडी को करना है।

दो लेन होगी डायवर्जन रोड

डायवर्जन के लिए लाल फाटक से पास से ही 350 मीटर लंबी लंबी और सात मीटर चौड़ी टू लेन रोड बनाई जाएगी। सर्विस लेने के लिए सेतु निगम ने दो करोड़ रुपए का एस्टीमेट बनाकर पीडब्ल्यूडी को सौंप दिया है।

वर्जन

डायवर्जन के लिए प्रस्ताव तैयार किया गया है, लेकिन उसमें अभी रेलवे फाटक शिफ्टिंग का भी स्टीमेट शामिल करना है। यह स्टीमेट रेलवे को देना है, जो अभी तक नहीं मिला है। स्टीमेट मिलने पर शासन को भेज दिया जाएगा.-वीपी सिंह आर्या सहायक अभियंता पीडब्ल्यूडी

Posted By: Inextlive