रांची कॉलेज के केमिस्ट्री प्रोफेसर खुर्शीद के साथ मारपीट का मामला

लालपुर पुलिस ने त्रिभुवन बेदिया को किया अरेस्ट

क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ : रांची कॉलेज के केमिस्ट्री के प्रोफेसर डॉ खुर्शीद के साथ मारपीट करने के आरोपी छात्र त्रिभुवन वेदिया को लालपुर पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. रांची कॉलेज प्रशासन ने भी आरोपी छात्र को कॉलेज से तीन साल के लिए निष्कासित कर दिया है.

अनुशासन कमिटी की मीटिंग

बुधवार को रांची कॉलेज अनुशासन कमिटी की मीटिंग में प्रो खुर्शीद के साथ हुई मारपीट का मामला रखा गया. डॉ एनडी गोस्वामी की अध्यक्षता में हुई कमिटी की मीटिंग में सदस्यों ने रेगुलेशंस के आधार पर आरोपी स्टूडेंट के खिलाफ कार्रवाई की बात कही. इसके उपरांत एक रिपोर्ट तैयार कर प्रिंसिपल डॉ यूसी मेहता को सौंप दिया गया.

कर दिया निष्कासित

बुधवार की दोपहर 3.30 बजे कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ यूसी मेहता की अध्यक्षता में एग्जामिनेशन बोर्ड की मीटिंग हुई. मीटिंग में प्रो वीसी समेत बोर्ड के तमाम मेंबर्स मौजूद थे. इस मीटिंग में कॉलेज अनुशासन कमिटी की रिपोर्ट रखी गई. रिपोर्ट की बेसिस पर आरोपी त्रिभुवन बेदिया को कॉलेज से तीन साल के लिए निष्कासित कर दिया गया. इस तरह अब वह चार साल के बाद ही ग्रेजुएशन की एग्जाम दे सकता है.

नकल करते पकड़ाया था त्रिभुवन

प्रो खुर्शीद ने 29 अप्रैल को एग्जाम में नकल करते स्टूडेंट त्रिभुवन को पकड़कर एक्सपेल्ड कर दिया था. परीक्षा समाप्त होने के बाद उसने रांची कॉलेज के गेट के पास प्रोफेसर खुर्शीद की पिटाई कर दी थी. प्रो खुर्शीद की पिटाई के बाद कॉलेज के टीचर्स ने आरोपी स्टूडेंट के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग पुलिस प्रशासन से की थी. इस बाबत रांची कॉलेज व पीजी कॉलेज टीचर्स एसोसिएशन ने 5 अप्रैल को सामूहिक अवकाश पर रहने के साथ टीचर्स ने धरना दिया था.

Posted By: Prabhat Gopal Jha