RANCHI:चारा घोटाले के चार मामलों के सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव से मिलने उनकी बेटी धन्नो रांची के रिम्स पहुंचीं। बेटी के साथ राजद सुप्रीमो से मुलाकात के लिए उनके समधी अजय यादव भी यहां आए थे। इनके अलावा बिहार के नोखा की विधायक अनिता देवी ने भी अपने नेता से मिलकर उनकी तबीयत का हाल जाना। लालू से मुलाकात को लेकर यहां दिनभर पेइंग वार्ड में चहलकदमी बनी रही। शनिवार को लालू से मिलने पहुंची बेटी धन्नो और समधी अजय यादव करीब दो घंटे तक उनके वार्ड में रहे। लालू प्रसाद यादव की बेटी धन्नो ने पिता की सेहत पर चिंता जाहिर की और कहा कि भगवान से कामना करते हैं कि जल्द ही उनका स्वास्थ्य बेहतर हो जाए। कहा कि पिताजी ने मेरे बच्चे और परिवार के विषय पर बात की। अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव के विवाह और तेजप्रताप यादव के विषय में पूछे गए सवाल पर धन्नो ने कहा कि तेजस्वी यादव अभी अपने राजनीतिक जीवन को संवारने में लगे हैं। उसके बाद वे शादी करेंगे। धन्नो ने कहा कि मानव होने के नाते उनके पिता अपने परिवार और बच्चों को बहुत मिस करते हैं।

समधी ने जताई सेहत पर चिंता

रांची के रिम्स में लंबी मुलाकात के बाद लालू प्रसाद यादव के समधी कैप्टन अजय सिंह यादव और बेटी धन्नो यादव ने उनकी सेहत पर चिंता जताई। समधी कैप्टन अजय सिंह यादव ने लालू यादव के स्वास्थ्य पर चिंता जताते हुए भगवान से जल्द स्वस्थ होने की कामना की, साथ ही उन्होंने कहा कि लालू यादव लगातार संघर्ष कर रहे हैं उनका यह संघर्ष जरूर रंग लाएगा। कैप्टन अजय सिंह यादव ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएए, एनआरसी और एनपीआर देश में बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और महिलाओं पर हो रहे अत्याचार से ध्यान भटकाने के लिए लाए गए हैं। साथ ही उन्होंने झारखंड में बनी महागठबंधन की सरकार को बधाई भी दी। बिहार के नोखा विधायक अनीता देवी ने तीसरे मुलाकाती के तौर पर लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की। बता दें कि शनिवार को बिरसा मुंडा जेल के कैदी लालू प्रसाद यादव से मुलाकात का दिन होता है। जेल प्रशासन की अनुमति से लालू से तीन लोगों को मिलने की छूट दी जाती है। अभी लालू पुलिस अभिरक्षा में रिम्?स में अपनी गंभीर बीमारियों का इलाज करा रहे हैं। बीते दिन चारा घोटाले के डोरंडा कोषागार मामले में लालू की रांची की सीबीआइ कोर्ट में पेशी हुई थी।

50 परसेंट काम कर रही लालू की किडनी

लालू प्रसाद यादव का मेडिकल बुलेटिन जारी करते हुए उनका इलाज कर रहे डॉ डीके झा ने कहा कि उनका स्वास्थ्य फिलहाल सामान्य है। उनकी किडनी 50 फीसद काम कर रही है और शुगर लेवल ऊपर नीचे होते रहता है। करीब एक साल से लालू प्रसाद को मांस मछली खाने की सख्?त मनाही है। डॉक्टर के अनुसार लालू प्रसाद को हरी सब्जी और सादा खाना खाने की सलाह दी गई है। साथ ही अभी ठंड के मौसम में गुनगुनी धूप में लालू यादव को बैठने की सलाह दी गई है। फिलहाल लालू प्रसाद यादव की सेहत की स्थिति सामान्य है।

Posted By: Inextlive