RANCHI : चारा घोटाला के कांड संख्या आरसी म्ब्ए/ 9म् मामले में राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की ओर से 79 गवाहों की सूची सीबीआई की विशेष अदालत को सौंपी गई है। अदालत ने गवाहों की सूची सीबीआई के हवाले कर दी है। सीबीआई को इस पर जवाब दाखिल करने को कहा गया है। सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एके राय की अदालत ने इसके लिए क्7 नवंबर की तारीख तय की है.गवाहों की इस सूची को लेकर सीबीआई परेशान है।

ह्य

दर्ज हो चुका है बयान

गौरतलब हो कि चारा घोटाला के इस मामले में इस साल क्ब् जुलाई को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का बयान दर्ज किया गया था। इसके बाद अदालत ने लालू प्रसाद यादव समेत अन्य आरोपियों को अपना पक्ष रखने की तारीख तय की थी। लालू प्रसाद यादव अपना पक्ष रखने के लिए 79 गवाहों को पेश करना चाहते हैं। मालूम हो कि देवघर कोषागार से 89.ख्7 लाख रूपए की अवैध निकासी से जुड़े मामले में लालू प्रसाद यादव समेत ख्ब् आरोपी ट्रायल फेस कर रहे हैं।

थानों में जमा करने होंगे हथियार

चुनाव के मद्देनजर धारकों को लाइसेंसी हथियार थाने में जमा करना होगा। चुनाव आयोग से निर्देश मिलने के बाद डीसी कम डिस्ट्रिक्ट रिटर्निग ऑफिसर ने सभी थानों को इस बाबत अमल करने को कहा है। आदेश में कहा गया है कि वे अपने-अपने थाना एरिया में हथियार धारकों का लाइसेंस सत्यापित करें और मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में उनके हथियारों को चुनाव तक थाना में ही जमा रखें। सभी थानों की ओर से हथियार सत्यापन की प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी चल रही है।

चोरी की घटनाओं पर लगाम कसें थानेदार

सिटी एसपी अनूप बिरथरे ने बढ़ रही चोरी की घटनाओं को रोकने और अपराधियों को पकड़ने के लिए अभियान चलाने का निर्देश पुलिस पदाधिकारियों को दिया है। शुक्रवार को सिटी एसपी ने डीएसपी, इंस्पेक्टर और थानेदारों के साथ क्राइम मीटिंग की। इस मीटिंग में आपराधिक घटनाओं की हो रही जांच की प्रगति की भी जानकारी सिटी एसपी ने थानेदारों से ली।

Posted By: Inextlive