-आरजेडी के स्थापना दिवस पर लालू ने केन्द्र पर निशाना साधा

-कहा-जातियों की संख्या छुपायी गई

PATNA: केन्द्र सरकार जातियों की संख्या को छुपा रही है। इसके विरुद्ध गरीबों, दलितों व शोषित एकजुट हों। ये कहा आरजेडी ऑफिस में आयोजित आरजेडी के स्थापना दिवस पर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने। लालू प्रसाद ने कहा कि सो जाओगे, तो सामंती और सांप्रदायिक शक्तियां देह लांघकर पार हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि जनगणना करा ली है तो खुलासा भी करो। कागज दबाकर काहे बैठे हो? पशु-पक्षी, बंदर सबको गिन लिया, लेकिन गरीबों को क्यों छोड़ दिया?

बीजेपी चेकिंग में पकड़ा गई

कार्यकर्ताओं से उन्होंने कहा कि जो भूमिहीन हैं और भीख मांगकर खाते हैं, मोदी उनसे योग कराना चाहते हैं। बीजेपी वाले लालू के बगीचे में बैठना चाहते हैं, वे लोग वोट मांगने आएंगे तो आप लोग जनगणना का कागज मांगना मांगना। इसी के आधार पर बजट बनेगा। तुम्हारे बच्चों की सेहत-शिक्षा का प्लान बनेगा। एकजुट हो जाओ। यह मौका मत छोड़ा। इस बार बीजेपी चेकिंग में पकड़ा गई है। क्990 के पहले शोषित वंचित अपनी जाति छुपाते थे, लेकिन अब शान से बताते हैं।

ये मेरी भूल थी

लालू ने कार्यकर्ताओं के सामने अपनी भूल का भी जिक्र किया। कहा कि क्997 में किस तरह जनता दल से अलग होकर उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल बनाया था। कैसे उन्होंने एचडी देवगौड़ा को पीएम बनाया था और उनके चलते हेगड़े जैसै सीनियर नेता को पार्टी से निकाल दिया था। ये बड़ी भूल थी। उन्होंने कहा कि कोई अपने आप को मंडल का मसीहा नहीं समझें। मंडल के खिलाफ कमंडल लेकर निकले आडवाणी का रथ समस्तीपुर में उन्होंने ही रोका था। उस समय कई बड़े नेताओं ने कहा था कि आडवाणी को मत छेड़ो।

म्9 परसेंट पर फुंफकार रहे

इस मौके पर आरजेडी के सीनियर नेता व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि फ्क् परसेंट वोट लाने वाले म्9 प्रतिशत पर फुं फकार रहे हैं। कहा कि चंद्रवंशी, कानू, कुम्हार, घांसी, और तांती समेत कुछ जातियों के साथ तो न्याय हुआ पर कई बांकी हैं। उन्हें भी एससी में शामिल किया जाना चाहिए। कई अन्य नेताओं ने भी अपने विचार रखे। प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे, अशोक सिंह, रामानुज प्रसाद आदि कई नेता मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive