RANCHI: रिम्स में भर्ती चारा घोटाले के सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव के शुगर लेवल में उतार-चढ़ाव आ रहा है। इसे देखते हुए उनकी इंसुलिन की मात्रा घटाई-बढ़ाई जाती है। शनिवार को उनके डॉक्टर डीके झा ने मेडिकल बुलेटिन जारी करते हुए कहा कि अभी लालू प्रसाद यादव का स्वास्थ्य सामान्य चल रहा है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य ठीक रहने के कारण ही लालू प्रसाद दो दिन पहले सीबीआइ कोर्ट में उपस्थित हुए। लालू प्रसाद लंबे समय से रिम्स के पेईंग वार्ड में इलाजरत हैं। चारा घोटाले के डोरंडा कोषागार मामले में उन्होंने गुरुवार को सीबीआइ कोर्ट में जज के 35 सवालों के जवाब दिए थे। उन्हें चारा घोटाले के दुमका कोषागार मामले में सजा सुनाई गई है।

एमएलसी दिलीप राय ने की मुलाकात

इधर, शनिवार को बिहार के एमएलसी दिलीप राय, लोकसभा चुनाव में शिवहर से राजद प्रत्याशी रहे सैयद फैसल अली और समाजसेवी अमरेंद्रधारी सिंह ने रिम्स में लालू प्रसाद से मुलाकात की। एमएलसी दिलीप राय ने मुलाकात के बाद कहा कि लालू प्रसाद यादव से मिलकर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। उनका स्वास्थ्य अभी ठीक नहीं है.इसको लेकर हम लोग सरकार और हाई कोर्ट से बेहतर जगह इलाज की मांग करते हैं। बिहार विधानसभा चुनाव पर दिलीप राय ने कहा कि इस बार फतह होगी। बिहार में नीतीश सरकार द्वारा चलाए जा रहे जल जीवन हरियाली पर दिलीप राय ने कहा कि यह ढकोसला है। मानव श्रृंखला के नाम पर लाखों रुपए खर्च हो रहे हैं। बिहार सरकार पैसों का दुरुपयोग कर रही है। इन्हीं पैसों को यदि गरीब जनता के लिए लगाया जाता तो ज्यादा लाभ होता।

देश की स्थिति पर लालू चिंतित: फैसल

लालू यादव से मिलकर बाहर निकले सैयद फैसल अली ने कहा कि लालू प्रसाद के स्वास्थ्य का हाल-चाल लेने आया था। देश की जो स्थिति बनी हुई है, उस पर लालूजी चिंतित हैं। सीएए और एनआरसी मुद्दे को लेकर तेजस्वी यादव भी काफी चिंतित हैं और कई जगह उनका दौरा लगातार जारी है। वहीं बिहार में 2020 के विधानसभा चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि इस बार बिहार का चुनाव ऐतिहासिक होगा। तेजस्वी यादव के नेतृत्व में चुनाव लड़कर सरकार बनाई जाएगी, इसमें कहीं कोई दो मत नहीं है। लालूजी की कमी जरूर खलती है लेकिन इस बार के चुनाव में सब मिलकर भाजपा को परास्त करेंगे।

Posted By: Inextlive