ईडी के बुलावे पर पेश हुईं लालू की लाडली मीसा भारती

Updated Date: Wed, 12 Jul 2017 11:21 AM (IST)

8000 करोड़ के मनी लांड्रिंग केस के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री और राजग नेता लालू यादव की बेटी मीसा भारती के लिए हाजिर होने का समन जारी किया था। उसी के जवाब में मीसा अपने पति के साथ ईडी ऑफिस पहुंची थीं।


पति भी थे साथ राष्ट्रीय जनता दल की राज्यसभा सदस्या मीसा भारती 8,000 करोड़ रुपए के धनशोधन मामले की जांच के सिलसिले में मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुई। पूर्व बिहार मुख्यमंत्री लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा के साथ उनके पति शैलेश भी सुबह करीब 11 बजे ईडी के ऑफिस पहुंचे। लालू पर सीबीआई 'लाल'40 सवालों की लिस्ट
मीसा से पूछने के लिए ईडी के अफसरों ने करीब 40 सवालों की लिस्ट तैयार की थी। अधिकारियों ने बताया कि मीसा को आज पेश होने के लिए कहा गया था। उनसे मिशैल प्रिंटर्स एंड पैकर्स प्राईवेट लिमिटेड और अन्य वित्तीय मामले में उनकी भूमिका व एजेंसी द्वारा पूर्व में गिरफ्तार किए गए एक सीए से उनके संबंधों के बारे में पूछताछ की गई। इस सिलसिले में ईडी  ने 8 जुलाई को मीसा और उनके पति शैलेश कुमार के दिल्ली स्थित फार्म हाउसों और कंपनी की तलाशी ली थी।


उम्मीद की जा रही है कि इन मुद्दों को लेकर हुई पूछताछ के बाद धन शोधन निवारण रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के अन्तर्गत उनका बयान दर्ज किए गए। भ्रष्टाचार के जांच मामले में सीबीआई ने प्रसाद और उनके परिवार के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी, जिसके एक दिन के बाद ईडी ने पिछले हफ्ते छापेमारी की थी। तेजप्रताप से नहीं हुई कोई पूछताछ

National News inextlive from India News Desk

Posted By: Molly Seth
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.