- इसी वर्ष जनवरी में हो गई थी अमृता के मामा मधुसूदन बिम्बेट की मौत

- अमृता और उसकी मौसी के बीच करोड़ों की इस प्रॉपर्टी को लेकर है डिसप्यूट

- फर्जीवाड़ा कर एक शख्स ने 39 करोड़ में किया था सौदा, 6.25 करोड़ ले लिए थे

देहरादून,

बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता सिंह के मामा मधुसूदन बिम्बेट की दून स्थित करोड़ों की प्रॉपर्टी को लेकर एक व्यक्ति पर सवा 6 करोड़ रुपए ठगी का क्लेमेंट टाउन थाने में केस दर्ज किया गया है। आरोपी द्वारा टर्नर रोड स्थित मधुसूदन की प्रॉपर्टी ग्राफिक एरा एजुकेशनल सोसायटी को बेचने का एग्रीमेंट कर लिया था। मधुसूदन की इसी वर्ष जनवरी में मौत हो गई थी। उसकी प्रॉपर्टी बेचे जाने की जानकारी अमृता की मौसी और मधुसूदन की बहन ताहिरा बिम्बेट को हुई तो उन्होंने ग्राफिक एरा एजुकेशनल सोसायटी को बताया कि प्रॉपर्टी बेचने को लेकर उनका किसी से कोई एग्रीमेंट नहीं हुआ है। इसके बाद ग्राफिक एरा मैनेजमेंट की ओर से आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करवाया गया है।

39 करोड़ में कर दी डील

ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी के डायरेक्टर (इन्फ्रास्ट्रक्चर) डॉ। सुभाष गुप्ता (निवासी बैल रोड क्लेमेंट टाउन) की ओर से डालनवाला थाने में ठगी का केस दर्ज कराया गया है। पुलिस के मुताबिक आरोप है कि बीते अप्रैल महीने में दिनेश जुयाल निवासी सोसायटी एरिया ने सुभाष गुप्ता को बताया कि टर्नर रोड स्थित मधुसूदन बिम्बेट की प्रॉपर्टी बेचने को लेकर उनका ताहिरा बिम्बेट से एग्रीमेंट हुआ है। दोनों पक्षों के बीच 39 करोड़ रुपए में बिम्बेट की प्रॉपर्टी का डील फिक्स हुई। तीन किश्तों में सवा 6 करोड़ रुपए का भुगतान भी आरोपी दिनेश जुयाल को कर दिया गया था। लेकिन, इसके बाद भी वह रजिस्ट्री कराने में टालमटोल करता रहा तो सुभाष गुप्ता ने ताहिरा बिम्बेट से कॉन्टेक्ट किया। पता चला कि उनका किसी भी व्यक्ति के साथ प्रॉपर्टी बेचने को लेकर एग्रीमेंट नहीं हुआ है। सुभाष गुप्ता ने दिनेश जुयाल को ये बात बताई और रकम लौटाने को कहा, लेकिन लंबा वक्त गुजर जाने के बाद भी उसने रकम नहीं लौटाई। इसके बाद सुभाष गुप्ता द्वारा एसआईटी में मामले की शिकायत की गई। एसआईटी जांच के बाद क्लेमेंट टाउन थाने में दिनेश जुयाल के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

बिम्बेट की प्रॉपर्टी को लेकर विवाद

इसी वर्ष 19 जनवरी को मधुसूदन बिम्बेट की मौत हो गई थी। मधुसूदन अनमैरिड थे। उनकी दो बहनें ताहिरा बिम्बेट और रुखसाना थीं। रुखसाना की भी काफी पहले मौत हो गई थी। बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता सिंह रुखसाना की ही बेटी हैं। मामा की मौत के दिन अमृता सिंह बेटी सारा के साथ देहरादून आई थीं और तब उन्होंने क्लेमेंट टाउन पुलिस को शिकायत दी थी कि उनके मामा की प्रॉपर्टी पर कुछ लोग कब्जा करना चाहते हैं। इसके अगले दिन अमृता सिंह मुंबई लौट गई, लेकिन ताहिरा बिम्बेट गोवा से आकर अपने भाई मधुसूदन के मकान में रहने लगीं। बिम्बेट की प्रॉपर्टी पर मालिकाना हक के लिए ताहिरा और अमृता के बीच विवाद चल रहा है, सिविल कोर्ट में मामला पेंडिंग है।

Posted By: Inextlive