-डीएम ने जिला उद्योग मित्र समिति की बैठक में दिए निर्देश

देहरादून, सेलाकुई इंडस्ट्रियल एरिया में आवासीय भूखंडों की बिक्री पर जिला प्रशासन ने रोक लगाने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही मोहब्बेवाला इंडस्ट्रियल एरिया में विक्रमों की इलीगल पार्किग के विरुद्ध एसपी रूरल को कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। डीएम ने यह निर्देश जिला उद्योग मित्र समिति की बैठक के दौरान दिए।

लालपुल से इंदिरेश हॉस्पिटल तक बने पार्किग

शुक्रवार को डीएम एसए मुरुगेशन की अध्यक्षता में आयोजित हुई जिला उद्योग मित्र समिति की बैठक में कई मुद्दों पर मंथन हुआ। बैठक में सबसे पहले 4 जून को आयोजित हुई बैठक में आई समस्याओं के निराकरण के संबंध में विभागीय अधिकारियों से जवाब मांगे गए। इसके बाद डीएम ने तमाम इंडस्ट्रियल एरियाज, लालपुल से महंत इंदिरेश अस्पताल की ओर जाने वाले मार्ग पर अतिक्रमण हटाने के साथ ही पार्किग चिन्हित करने के निर्देश दिए। सेलाकुई में मूलभूत सुविधाएं स्ट्रीट लाइट, नालियों की सफाई, फुटपाथ निर्माण के संबंध में सीडा के अफसरों को तत्काल कार्यवाही के लिए कहा गया।

सेलाकुई में खुले इंदिरा अम्मा कैंटीन

बैठक में महावीर ट्रांसमिशन लिमिटेड को औद्योगिक आस्थान विकासनगर द्वारा भूखंड आंवटन कराने के लिए उद्योग विभाग के जीएम को निर्देशित किया गया। पटेलनगर औद्योगिक क्षेत्र में पुरानी पाइपलाइन बदलने, विकासनगर औद्योगिक आस्थान में सड़क स्ट्रीट लाइट व्यवस्था, जिला पंचायत द्वारा लिए जा रहे टैक्स को समाप्त करने, सेलाकुई में देशी मदिरा व अंग्रेजी शराब की दुकान इंडस्ट्रियल क्षेत्र से बाहर करने, सेलाकुई में नदी किनारे सड़क के कच्चे हिस्से को पक्का करने, सड़क के बीचोंबीच खड़े विद्युत पोलों को शिफ्ट करने के भी निर्देश दिए। बैठक में डीएम ने सिडकुल में इंदिरा अम्मा कैंटीन चालू करने, जिला उद्योग केन्द्रों के भूखंडों को किराये पर दिये जाने की प्रक्रिया सरल करने, देहरादून में नये इंडस्ट्रियल क्षेत्र डेवलेप करने पर विचार किया गया। बैठक में महा प्रबंधक शेखर नौटियाल, इंडस्ट्रीज के प्रतिनिधि, पुलिस, यूपीसीएल, साडा, सीडा के अलावा नगर निगम के अधिकारी मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive