शहर के मुख्य चौराहों पर बढ़ाई गई ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी

परतापुर से बेगमपुल तक रहेगी ट्रैफिक पुलिस की नजर

Meerut। दस दिन के लिए बिजली बंबा बंद होने पर दिल्ली से आने वाले भारी वाहन परतापुर बाईपास से निकाले जाएंगे। शहर में भारी वाहनों की एंट्री पर पूरी तरह से रोक लगेगी। जाम से निपटने के लिए स्थानीय पुलिस का भी सहारा लिया जाएगा।

नहीं होगी परेशानी

एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेई ने बताया कि पांच दिसंबर से आगामी दस दिनों के लिए बिजली बंबा बाईपास पीडब्लूडी द्वारा बंद किया जा रहा है, जिसके चलते पुलिस ने अपना प्लान तैयार कर लिया है। उन्होंने बताया कि शहर में रूट डायवर्जन रहेगा। परतापुर से बेगमपुल तक इसका सबसे ज्यादा असर पड़ेगा। इसलिए दिल्ली रोड पर ड्यूटी बढ़ा दी जाएगी।

ये है समस्या

बिजली बंबा बाईपास शहर की लाइफलाइन है। इस रोड से दिल्ली से गढ़ रोड की तरफ से जाने वाले 45 हजार वाहन निकलते है। इसके बंद होने से सीधा असर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पर पड़ता है। सारे वाहन दिल्ली रोड की तरफ से मेट्रो प्लाजा होकर शहर में एंट्री करते हैं, जिससे जाम की समस्या बन जाती है।

बढ़ता है ट्रैफिक

शहर में बिजली बंबा बाईपास बंद होने से लोग गढ़ रोड पर पहुंचने के लिए शार्ट कट रास्ता ढूंढते हुए दिल्ली रोड से शारदा रोड या मेट्रो प्लाजा से कबाड़ी बाजार वाली रोड पर मुड़ते हैं और वह सीधे भूमिया पुल की तरफ से होते हुए हापुड़ अडडे पहुंचते है। ये वाहन एक साथ शारदा रोड पर पहुंचने पर वहां पर जाम की समस्या बन जाती है।

इन चौराहे पर होगा अतिरिक्त पुलिस बल

शारदा रोड

मेट्रो प्लाजा

रेलवे रोड

माधवपुरम

केसरगंज

ईदगाह चौराहा

महताब

रोडवेज बस अड्डा

बिजली बंबा बाईपास सुबह 9 से शाम छह बजे तक बंद रहेगा। इसके बाद वह खुल जाएगा। शाम को आने वाले वाहन बिजली बंबा बाईपास से निकाले जाएंगे, जिससे लोगों को काफी राहत मिलेगी।

संजीव वाजपेयी, एसपी ट्रैफिक

Posted By: Inextlive